ट्रंप का मीडिया पर हमला, कहा- न्यूयार्क टाइम्स के कारण बच गया बगदादी

वाशिंगटन (23 जुलाई): अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने एक बार फिर मी़डिया पर हमला पर बोला है। ट्रंप ने बगदादी के बच निकले का ठीकरा न्यूयार्क टाइम्स के सिर फोड़ा है। शनिवार को कहा कि ट्रंप ने न्यूयार्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के कारण ही अमेरिका आतंकी संगठन के सरगना बगदादी को मारने में नाकाम रहा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया है कि 'न्यूयार्क टाइम्स ने मोस्ट वांटेड आतंकी अल बगदादी को मारने के अमेरिकी प्रयास को विफल कर दिया। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर उनका यह खतरनाक एजेंडा है।

ट्रंप ने हालांकि यह नहीं बताया है कि अखबार के किस रिपोर्ट से बगदादी को पकड़ने का प्लान चौपट हुआ था। जवाब में न्यूयार्क टाइम्स ने व्हाइट हाउस से ट्वीट पर स्पष्टीकरण मांगा है।

अमेरिकी सेना के स्पेशल ऑपरेशंस कमांड के प्रमुख जनरल टोनी टॉमस ने कथित तौर पर कहा था कि 2015 में अमेरिकी सुरक्षाबल एक वक्त बगदादी को पकड़ने के बेहद करीब थे। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक टॉमस ने कहा था कि अमेरिकी जवानों को करीब-करीब पता चल चुका था कि बगदादी कहा है। रिपोर्ट के मुताबिक जनरल ने कथित तौर पर कहा, 'दुर्भाग्य से, यह जानकारी करीब एक हफ्ते बाद एक प्रमुख राष्ट्रीय अखबार में लीक हो गई, जिस वजह से बगदादी को पकड़ने की कोशिश नाकाम हो गई।'