नवाज शरीफ से मिले ट्रंप, कहा- मिलकर हुई खुशी

रियाद (22 मई): अपने पहले विदेश दौरे पर निकले अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज रियाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की। मुलाकात के दैरान ट्रंप ने कहा कि उन्हें शरीफ से मिलकर खुशी हुई। जियो न्यूज के मुताबिक रियाद में किंग अब्दुल्लाजीज कॉंफ्रेंस सेंटर में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। मुलाकात के दौरान ट्रंप ने शरीफ से बेहद गर्मजोशी के सात हाथ मिलाया। जिसके बाद ट्रंप ने कहा कि उन्हें नवाज शरीफ से मिलकर काफी खुशी हुई है। पाकिस्तान के अलावा इस समिट में 55 मुस्लिम देशों के नेता भी आए थे।


शरीफ के सऊदी जाने से पहले पाक मीडिया ने कहा था कि पाक पीएम और ट्रंप के बीच समिट से अलग मुलाकात होगी। लेकिन अभी तक दोनों नेताओं के बीच इस बारे में कोई बात नहीं हुई है। पाकिस्तान ने इस मुलाकात के लिए सऊदी अरब से खास अपील की थी। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी पीएम के सऊदी जाने का मकसद समिट में हिस्सा लेने से ज्यादा अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करने का है। इससे पहले दोनों नेताओं ने फोन पर बातचीत की थी।


हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्टों में इस तरह की मुलाकात से इन्कार किया गया है। डॉन ने बताया है कि सम्मेलन को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि मुस्लिम जगत की एकता के लिए पाक पूरी तरह प्रतिबद्ध है। गौरतलब है कि नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव में जीत मिलने के बाद ट्रंप ने शरीफ से फोन पर बात की थी। उस समय पाकिस्तान ने दावा किया था कि ट्रंप ने शरीफ की प्रशंसा करते हुए पाक को हर समस्या से निपटने में मदद का वादा किया है। लेकिन, ट्रंप की सत्ता हस्तांतरण टीम ने कभी इसकी पुष्टि नहीं की।