'मुस्लिम बैन' पर अड़े ट्रंप, लाएंगे नया इमिग्रेशन ऑर्डर

वाशिंगटन, (11 फरवरी): अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने यहां 'मुस्लिम बैन' पर अड़े हुए हैं। कोर्ट से झटका मिलने के बाद ट्रम्प ने कहा है कि वो 7 मुस्लिम देशों के लोगों की अमेरिका में एंट्री बैन करने के लिए नया एग्जीक्यूटिव ऑर्डर लाएंगे। ट्रम्प का ये बयान इस तरफ इशारा करता है कि वो बैन के मसले पर जल्द कोई फैसला लेना चाहते हैं।

ट्रंप ने एयरफोर्स वन में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस बारे में फैसला सोमवार या मंगलवार तक लिया जा सकता है। ट्रम्प ने इशारा किया कि ट्रैवल बैन को लेकर जारी कानूनी परेशानियों की वजह से इसमें देर जरूर हो रही है, लेकिन आखिरकार कोर्ट से उन्हें ही जीत मिलेगी।

और हम इस लड़ाई को जीतेंगे। बदकिस्मती से इसमें देरी हो रही है। हमारे पास ढेर सारे ऑप्शन हैं। इनमें से एक ये है कि हम बिल्कुल नया ऑर्डर ला सकते हैं। ट्रम्प के मुताबिक, वो नए सिक्युरिटी मेजर्स भी ला सकते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले 9 फरवरी को 3 जजों की अपीली कोर्ट ने ट्रैवल बैन को सस्पेंड कर दिया था। इसके पहले मंगलवार को लोअर कोर्ट ने भी यही फैसला दिया था। कोर्ट के फैसले पर ट्रम्प ने नाराजगी जाहिर की। एक बार तो उन्होंने यहां तक कह दिया था कि अगर अमेरिका में कोई गलत घटना होती है तो इसकी जिम्मेदार अब यहां की अदालतें होंगी।