नॉर्थ कोरिया पर चीन की चालबाजी से ट्रंप नाराज, कहां- बैठने नहीं दूंगा

वाशिंगटन (30 जुलाई): पूरी दुनिया की अनदेखी कर उत्तर कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग लगातार मिसाइल परिक्षण कर रह है। वहीं पूरे मसले पर चालबाज चीन लगातार चुप्पी साधे हुए है। चीन के इस रवैये से अमेरिका समेत कई देश हैरान है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर आरोप लगाया है कि वह उत्तर कोरिया के मसले पर कुछ नहीं कर रहा है। इसके साथ ही ट्रंप ने इस स्थिति को बदल देने का संकल्प लिया है।
 
उत्तर कोरिया द्वारा एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किए जाने के एक दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह बीजिंग से ‘बेहद निराश’ हैं क्योंकि वह उत्तर कोरिया के मसले पर कुछ नहीं कर रहा है। ट्रंप ने यह भी कहा कि वह अब उत्तर कोरिया को उसका यह लड़ाकू व्यवहार जारी नहीं रखने देंगे।

इस सिलसिले में ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि मैं चीन से बेहद निराश हूं। पूर्व के हमारे मूर्ख नेताओं ने व्यापार में एक साल में उन्हें सैंकड़ों अरब डॉलर कमाने दिए। फिर भी वे (चीन) उत्तर कोरिया के मसले पर हमारे साथ मिलकर बातों के अलावा कुछ नहीं करता। उन्होंने लिखा है कि हम ऐसा जारी नहीं रहने देंगे। चीन इस समस्या को आसानी से सुलझा सकता था।