राज्यसभा में श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम पर हंगामा, येचुरी ने उठाए सवाल

नई दिल्ली (9 मार्च): बुधवार को हंगामे के साथ राज्यसभा की शुरुआत हुई। हंगामा यमुना नदी के किनारे होने वाले श्री श्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग के प्रोग्राम को लेकर हुआ। 11 मार्च से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम पर माकपा के सीताराम येचुरी ने कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि श्री श्री रविशंकर के निजी प्रोग्राम के लिए आर्मी के जवान कैसे मदद कर रहे हैं।

येजुरी के सवाल के जवाब में बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस मामले को लेकर राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) सुनवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि श्री श्री रविशंकर का यह कार्यक्रम पर्यावरण की रक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है। उनकी प्रतिबद्धता पर शक करना गलत होगा। हालांकि इसके लिए नियम और कानून का ध्यान रखा जा रहा है।

विवाद इस कार्यक्रम के लिए सेना द्वारा पुल बनाने को लेकर है। बता दें कि अब तक इस कार्यक्रम के लिए सेना एक पुल बना चुकी है और दूसरा पुल बनाने का काम जोरों पर है। संभावना है कि सेना तीसरा पुल भी बना सकती है। इसे लेकर सेना का तर्क है कि हम रक्षा मंत्रालय के आदेश पर कर रहे हैं। सेना ने दूसरा तर्क दिया कि वह कुंभ और कॉमनवेल्थ गेम्स में पुल निर्माण का काम कर सकती है तो फिर यहां क्यों नहीं?