दूसरी शादी रचाने के लिए पति ने दिया तलाक

अलीगढ़ (12 अप्रैल): अलीगढ़ से तीन तलाक का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। मायके से लौटी पत्नी को उसके पति ने तलाक देकर घर से बाहर कर दिया, अब महिला ससुराल की दहलीज पर खड़ी होकर इंसाफ मांग रही है। आरोप है कि जालिम पति पैसे की खातिर दूसरी शादी रचाना चाहता है। इसलिए शादी रचाने से पहले उसने पहली पत्नी को तलाक दे दिया।


रेहाना पांच साल पहले बुलंदशहर से अलीगढ़ के इस घर में दुल्हन बनकर आई थी। आज अपनी चार साल की बेटी के साथ चौराहे पर खड़ी है और अपने रिश्ते की बुनियाद को फिर से मजबूत करने के लिए इंसाफ की भीख मांग रही है। रेहाना का आरोप है कि शादी के तीन साल तक सबकुछ ठीक था, लेकिन पैसे की लालच ने पहले ससुराल वालों से फिर पति से बेगाना बना दिया। बार-बार पति पैसे की मांग करने लगा, जितना बन पड़ा रेहाना अपने मायके से लाकर देती रही, लेकिन जब मायके वालों ने पैसे देने बंद कर दिए तो पति ने रेहाना को मायके भेज दिया।


रेहाना मायके गई तो उसके पति ने तलाक देने की साजिश रची। रेहाना को तलाक देकर बाहर का दरवाजा दिखा दिया और उसका पति दूसरी शादी की तैयारी करने लगा। जब ये खबर रेहाना को लगी तो वो अपनी चार साल की बेटी के साथ अपने ससुराल पहुंच गई। रेहाना के अलीगढ़ पहुंचते ही हंगामा खड़ा हो गया। पुलिस को इसकी इत्तिला दी गई और पुलिस भी इस पेचीदा मसले को लेकर कई घंटो तक हैरान रही, क्योंकि मामला शादी, तलाक और जुल्म से जुड़ा था।


रेहाना तो बस एक बानगी है। रेहाना जैसी कई औरतें हैं जो बेवजह दी जाने वाली तलाक की शिकार बन चुकी हैं और औरतों पर जुल्म करने के लिए मर्दों का आसान हथियार बन चुका है, इसे रोकने की जरूरत है।