मेरठ ट्रिप मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा

शिव प्रकाश, मेरठ (20 जून): पुलिस जैसे-जैसे केस को आगे बढ़ा रही है, वैसे-वैसे ट्रिपल मिर्डर मिस्ट्री उलझती जा रही है। पुलिस ने चंद्रशेखर गुप्ता, पूनम गुप्ता और रिया की जब कॉल डिटेल खंगाली तो हैरान करने वाले चीज़ें सामने आ रही हैं। पुलिस ने खुलासा किया है कि मर्डर से पहले चंद्रशेखर गुप्ता ने तीन महीने के भीतर रिया को 48 बार कॉल किया था और तो और रिया की कॉल डिटेल में पता चला है कि शहर के कई नामचीन लोगों को नंबर पर भी बात हुई है।

चंद्रशेखर गुप्ता के घर से निकलने वाले तीन शव की शुरूआती जांच से समझा जा रहा था कि चंद्रशेखर और रिया का सीधे संपर्क नहीं था। वो मात्र चंद्रशेखर गुप्ता की पत्नी पूनम से मिलती थी, लेकिन रिया की मोबाइल कॉल रिकार्ड ने सब कुछ साफ कर दिया है। ऐसे में पूरे केस की दिशा बदल गई है। क्राइम ब्रांच ने रविवार शाम को पूनम, चंद्रशेखर और रिया के मोबाइल नंबरों की डिटेल निकलवा ली। पुलिस रिया के मोबाइल नंबर पर आने और जाने वाले सभी कॉल का रिकार्ड खंगाल रही है। इस दौरान चंद्रशेखर के मोबाइल नंबर से रिया को 48 बार कॉल करने का भी खुलासा हुआ है, ये डाटा तीन महीने का है।

अब जब रिया और चंद्रशेखर की मोबाइल कॉल रिकार्ड पुलिस के सामने है तो कत्ल की कहानी भी बदलती दिखाई दे रही है। अभी तक पुलिस ये मानकर चल रही थी कि रिया मात्र पूनम की ही परिचित थी और चंद्रशेखर उसे नहीं जानते थे। अब जब चंद्रशेखर और रिया के बीच बातचीत ने दोनों का आपस में संपर्क होने की बात से पर्दा उठा है तो ये बात तो साफ है कि रिया, पूनम, चंद्रशेखर और पुष्पेंद्र का आपस में परिचय था। अब ये जान पहचान सामान्य थी या फिर प्रोफेशनल, पुलिस पड़ताल कर रही है।

पुलिस के मुताबिक रिया चार सिम इस्तेमाल करती थी। जिन पते पर ये सिम निकाले गए हैं, वहां पुलिस पहुंच रही है तो पते फर्ज़ी मिल रहे हैं। ऐसे में पुलिस को लग रहा है कि मोबाइल के ज़रिए पूरे केस को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने जब कॉल डिटेल खंगाली तो रिया के रिश्ते राजनैतिक गलियारों में भी जुड़े मिल रहे हैं। मोबाइल डिटेल के मुताबिक रिया कुछ सफेद पोश लोगों को संपर्क में भी थी। सूत्रों के मुताबिक हाल फिलहाल में पुष्पेंद्र और रिया ने इसी की मदद से काफी रकम भी कमाई और प्रभातनगर में एक मकान भी खरीदा था, एक ऑल्टो कार भी ली थी। ये सफेद पोश कौन लोग हैं पुलिस ने अभी तक कोई खुलास नहीं किया है।

रिया के कथित प्रेमी पुष्पेंद्र को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जिसके बाद कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं। बकौल पुष्पेंद्र एक नंबर से रिया के वाट्सएप पर धमकी भरा मैसेज आया था। एक युवक ने हाथ में लगी चोट का फोटो भेजा था और नीचे लिखा था, ‘रिया ये तूने अच्छा नहीं किया।’ पुलिस ने उस नंबर को भी सर्च किया तो नंबर किसी गौरव का निकला।

शुरुआती पूछताछ में पुष्पेंद्र ने ये भी बताया कि रिया सेंट्रेल मार्केट में पार्लर चलाती थी। नौचंदी पुलिस ने सेंट्रल मार्केट और आसपास बाजार में कई जगहों पर पता कराया, लेकिन किसी ने भी रिया के अपने यहां काम करने की पुष्टि नहीं की। पुलिस ये भी मानकर चल रही है कि कहीं रिया सेंट्रल मार्केट के बराबर में पूनम के मकान को ही परिजनों से ब्यूटी पार्लर बता रही हो, ये भी जांच का विषय है। रिया शनिवार दोपहर को पुष्पेंद्र के साथ घर से निकली थी। उसने अपनी स्कूटी ली थी, जबकि पुष्पेंद्र अलग वाहन पर था। बाद में स्कूटी को सेंट्रल मार्केट में खड़ा किया गया और दोनों एक ही वाहन में रिया की बहन सरिता के यहां गए थे। वहां से लौटने के बाद रिया को सेंट्रल मार्केट में छोड़ा गया था। पुलिस को अभी तक न रिया की स्कूटी मिली, न उसका पार्लर।

पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही इस ट्रिपल मर्डर को सुलझा लिया जाएगा, लेकिन जिस तरह से नए-नए खुलासे हो रहे हैं उससे तो यही लग रहा है कि ट्रिपल मर्डर की मिस्ट्री अभी और गहराएगी। क्योंकि रिया की कॉल डिटेल में जिन लोगों के नाम हैं उससे पुलिस बता नहीं रही है।