Viral news: बच्चे को अच्छा बनाने के लिए मां ने चली चाल, बच्चे को भी दिखा अपना फायदा और मम्मी की भी हो रही तारीफ

कहते हैं एक महिला का पूरे परिवार के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है। ऐसी ही एक मां का उदाहरण आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। अपने बच्चों के साथ कैसे डील करना है ये तो सभी जानते हैं लेकिन इसके बाद भी बच्चे काफी जिद्दी और शरारती हो जाते हैं लेकिन जिस स्मार्ट मम्मी की हम बात कर रहे हैं उसके इस अंदाज को अब हर कोई कॉपी कर रहा है।

Viral news: बच्चे को अच्छा बनाने के लिए मां ने चली चाल, बच्चे को भी दिखा अपना फायदा और मम्मी की भी हो रही तारीफ
x

नई दिल्ली: कहते हैं एक महिला का पूरे परिवार के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है। ऐसी ही एक मां का उदाहरण आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। अपने बच्चों के साथ कैसे डील करना है ये तो सभी जानते हैं लेकिन इसके बाद भी बच्चे काफी जिद्दी और शरारती हो जाते हैं लेकिन जिस स्मार्ट मम्मी की हम बात कर रहे हैं उसके इस अंदाज को अब हर कोई कॉपी कर रहा है।


आपको याद होगा कि बचपन में आपने भी कई टाइम टेबल बनाए होंगे, लेकिन टाइम टेबल कुछ ही दिन तक फॉलो हो पाता है और फिर बिगड़ जाता है। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें किसी पैरेंट्स ने अपने छह साल के बच्चे के लिए एक टाइम-टेबल तैयार किया है, लेकिन उसमें बच्चे की भी एग्रीमेंट है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक अकाउंट पर टाइम टेबल की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस टाइम टेबल में कुछ ऐसी चीजें लिखीं हैं, जो आपको हैरान कर सकती है। तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा गया, 'मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है'। 


सामने आई इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि बच्ची को कब उठना है, कब ब्रेकफास्ट करना, कब नहाना, कब पढ़ना है, कब खेलना है और कब सोना है ये सब समयनुसार मेंशन है। इसके साथ ही बच्ची को बचपन से ही शिष्टाचार बनाने के लिए मां ने टाइम टेबल पर लिखा, अगर दिनभर में बिना रोए, बिना चिल्लाए, बिना तोड़े-फोड़ दिन बिताया तो 10 रुपए भी मिलेंगे। इतना ही नहीं, अगर रूटीन को फॉलो करते हुए बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना लड़ाई किए लगातार 7 दिन बिताए तो 100 रुपए मिलेंगे।




और पढ़िए - जयशंकर ने यूरोप को दिया जवाब, जब एशिया पर यूरोपीय शक्तियों ने एक दशक तक साधे रखी थी चुप्पी




मां के ये अंदाज हर किसी को खूब पसंद आ रहा है और बच्ची का ये टाइम टेबल ,सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. मां ने ये टाइम टेबल शेयर करते हुए लिखा, 'मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है'।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story