Vastu Tips: बेडरूम का ये गलत वास्तु हमारे जीवन में ला सकता है तूफान, ऐसे कम करें तनाव

Vastu Tips: किसी भी इंसान की जिंदगी में उसकी बेडरूम लाइफ काफी मायने रखती है। अगर कोई व्यक्ति अपने Bedroom में खुश नहीं तो समझ लीजिए उसकी रोजमर्रा की लाइफ भी बेकार ही है। कई बार ऐसा देखा जाता है कि आप अपने कमरे में सोते तो जरूर हैं लेकिन ठीक से नींद नहीं आती है।

Vastu Tips: बेडरूम का ये गलत वास्तु हमारे जीवन में ला सकता है तूफान, ऐसे कम करें तनाव
x

Vastu Tips: किसी भी इंसान की जिंदगी में उसकी बेडरूम लाइफ काफी मायने रखती है। अगर कोई व्यक्ति अपने Bedroom में खुश नहीं तो समझ लीजिए उसकी रोजमर्रा की लाइफ भी बेकार ही है। कई बार ऐसा देखा जाता है कि आप अपने कमरे में सोते तो जरूर हैं लेकिन ठीक से नींद नहीं आती है। मन बैचेन और अशांत हो रहता है। 


साथ ही कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि मनमाफिक सफलता को पाने के लिए हम अपना 100 फीसदी उसमें लगा देते हैं लेकिन इसके बाद भी हमें उस तरह की कामयाबी नहीं मिलती है जैसी मिलनी चाहिए। फिर हर बार की तरह हम अपने ग्रह-नक्षत्र और भाग्य को दोष देते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है इसके पीछे वास्तु दोष भी हो सकता है? तो चलिए हम आपको बताते हैं कैसे वास्तु हमारे जीवन में उथल-पुथल मचाता है और बनते हुए काम को बिगाड़ देता है।  




और पढ़िए -  Sankashti Chaturthi 2022: संकष्टी चतुर्थी पर ऐसे करें विघ्नहर्ता की आराधना, खत्म होंगे कष्ट, बरसेगा धन



बेडरूम में शीशा लगाके समय जरूर ध्यान रखें ये बात (Vastu Tip for Mirror in Bedroom)

घर से निकलते वक़्त हर शख्स खुद को शीशे के सामने देखता है कि वो ठीक लग भी रहा है या नहीं। इसलिए हर कोई अपने बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल जरूर रखता है लेकिन इसकी दिशा कौनसी हो उस मामले में लापरवाही कर जाता है। अगर ऐसा आपने भी करा है तो सावधान हो जाए, नहीं तो भुगतना पड़ सकता है बड़ा ख़ामियाज़ा। वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपके बेड के सामने शीशा कभी नहीं होना चाहिए। ऐसा माना जाता है किसी के सोते हुए की परछाई शीशे में नहीं दिखनी चाहिए यह अशुभ माना जाता है।


इस दिशा में रखें अपना बेड (Vastu Tip  for Direction of Bed)

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके बेड का सिरहाना पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर होना चाहिए। इससे व्यक्ति को अच्छी और चैन भरी नींद आती है। इन दिशाओं में सिर रखकर सोने से पैसा और आयु बढ़ती है। लेकिन ध्यान रहे कभी भी बेड को पूर्व या उत्तर दिशा में नहीं होना चाहिए ये जगह हमेशा खाली छोड़ दे। अगर बेडरूम में सिरहाना या दिशा सही नहीं तो पति-पत्नी की जिंदगी में हमेशा उतार-चढ़ाव बना रहता है।





और पढ़िए -  Chanakya Niti: चाणक्य की इन 7 बातों को रखेंगे याद तो खुशहाल होगी जिंदगी




बेडरूम में ऐसा हो दीवारों का रंग (Vastu Tip For Bedroom Colour)

रंग के बिना जिंदगी बेरंग सी लगने लगती है और इसलिए रंग का हमारी जिंदगी में बहुत महत्व है। Vastu expert की माने तो ये बात सही साबित हो चुकी है कि रंग व्यक्ति के निजी जीवन में positive या फिर negative प्रभाव डालते हैं। कुछ खास रंग ऐसे होते हैं जो लोगों में खास इमोशंस पैदा करते है। अगर बात करें जहां हम अपना ज्यादातर समय बिताते है वो हमारा बेडरूम है और अगर वहा कि दीवारों का रंग ही सही नहीं। ये भी एक बहुत बड़ा कारण हो सकता है नींद न आने का। जब कमरे में गहरे रंग का इस्तेमाल होता है तो व्यक्ति हमेशा उदास, परेशान और सुस्त रहता वही अगर हल्के रंग का इस्तेमाल हो तो इंसान हमेशा ऊर्जावान और स्वस्थ है। 





और पढ़िए - आज का राशिफल यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें

 


Next Story