Russia Ukraine War Video: रूस ने खारकीव में उड़ाया गैस पाइपलाइन, चारों ओर धुंआ ही धुंआ, देखिए वीडियो

Russia Ukraine War Video: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का आज चौथा दिन है। युद्ध के चौथे दिन रूस काफी आक्रमक नजर आ रहा है। रूस ने अपने हमले तेज कर दिए हैं। कीव पर कब्जे के लिए रूस ने चारों ओर से हमला बोल दिया है।

Russia Ukraine War Video: रूस ने खारकीव में उड़ाया गैस पाइपलाइन, चारों ओर धुंआ ही धुंआ, देखिए वीडियो
x

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का आज चौथा दिन है। युद्ध के चौथे दिन रूस काफी आक्रमक नजर आ रहा है। रूस ने अपने हमले तेज कर दिए हैं। कीव पर कब्जे के लिए रूस ने चारों ओर से हमला बोल दिया है।


इस बीच रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव में तेल डिपो को उड़ा दिया है। रूस ने मिसाइल हमले से तेल डिपो को उड़ाया। इससे तेल डिपो में आग लग गई और चारों तरफ जहरीला धुंआ फैल गया है। इससे लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। 




इस बीच यूक्रेन प्रशासन ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि वो घरों से बाहर न निकलें और घरों की खिड़की-दरबाजे नहीं खोलें। साथ ही सलाह दी गई है कि लोग अपनी नाक पर गीला कपड़ा रखें, ताकि उन्हें सांस लेने में दिक्कत न हो। जितना हो सके उतना पानी पिएं। खाने में भी लिक्विड चीजों को प्रार्थमिकता दें।


इससे पहले रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में एक गैस पाइपलाइन को उड़ा दिया है। इससे चारों तरफ धुआं फैल गया और कहा जा रहा है कि आस-पास के वातावरण में जहरीली हवा फैल गई। इस वजह से खारकीव में धुएं के कारण अब सांस लेना भी दूभर होता जा रहा है।


वहीं वासिल्किव शहर में रूसी बैलिस्टिक मिसाइलों से एक तेल डिपो को भी टारगेट किया गया है। रात नौ बजे के बाद से यहां दो धमाके हुए हैं। खबर है कि रूस ने कीव के पास स्थित रेडियोएक्टिव वेस्ट डिस्पोजल साइट पर एयरस्ट्राइक कर दी है। हालांकि, अभी तक यहां से रिसाव की कोई खबर नहीं है। 


Next Story