शिवसेना की तरफ से संजय राऊत चौथी बार राज्यसभा जाएंगे 26 मई को नामांकन करेंगे दाखिल

मुंबई:- महाराष्ट्र से राज्यसभा की 6 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित हो चुका है सभी राजनैतिक पार्टियां जीत के लिए तैयारी में जुट गयी है।

शिवसेना की तरफ से संजय राऊत चौथी बार राज्यसभा जाएंगे 26 मई को नामांकन करेंगे दाखिल
x





मुंबई:- महाराष्ट्र से राज्यसभा की 6 सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित हो चुका है सभी राजनैतिक पार्टियां जीत के लिए तैयारी में जुट गयी है। शिवसेना सांसद संजय राऊत राज्यसभा के लिए अपना नामंकन दाखिल करनेवाले है राऊत चौथी बार शिवसेना की तरफ से राज्यसभा जानेवाले है सेना ने उनकी दावेदारी घोषित कर दी है राज्यसभा की दूसरी सीट शिवसेना लड़नेवाली उस सीट पर उम्मीदवार कौन होगा उसपर अभी भी सस्पेंस जारी है।



मौजूदा स्थिति में महाराष्ट्र में विधानसभा सदस्यों की संख्या देखे तो भाजपा के 2,शिवसेना का 1,एनसीपी का 1 और कांग्रेस का 1 सदस्य राज्यसभा जा सकता है। महाविकास अघाड़ी के पास मौजूदा बहुमत के दम पर  छटी सीट के लिए शिवसेना अपना उम्मीदवार मैदान में उतारने जा रही है। बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव हार चुके अनंत गीते, चंद्रकांत खैरे, आनंदराव अडसुल और शिवाजी अढ़लराव पाटील इन चार नामों में से एक नाम शायद शिवसेना राज्यसभा के लिए तय कर सकती है



राज्यसभा में भाजपा पीयूष गोयल,विकास महातमे, विनय सहस्त्रबुद्धे,कांग्रेस से पी चिदंबरम, शिवसेना से संजय राऊत, एनसीपी से प्रफ्फुल पटेल का राज्यसभा का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म हो रहा है इन्ही 3 सीटों पर चुनाव होने जा रहा है। छत्रपती शिवाजी महाराज के वंशज संभाजी महाराज भी राज्यसभा में निर्दलीय मैदान के तौर पर मैदान में उतारना चाहते है इसी लिए उन्होंने उद्धव ठाकरे से मदद मांगी है लेकिन बताया जाता है कि ठाकरे ने उन्हें शिवसेना में शामिल होकर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है।

Next Story