Optical Illusion: खुद को अगर समझते हैं जीनियस तो 10 सेकंड में खोज निकालिए तस्वीर में छिपा घोड़ा

सोशल मीडिया पर एक ऑप्टिकल इल्यूजन जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। ऑप्टिकल इल्यूजन यानी कि आंखों का धोखा।

Optical Illusion: खुद को अगर समझते हैं जीनियस तो 10 सेकंड में खोज निकालिए तस्वीर में छिपा घोड़ा
x

सोशल मीडिया पर एक ऑप्टिकल इल्यूजन जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। ऑप्टिकल इल्यूजन यानी कि आंखों का धोखा। दरअसल, सोशल मीडिया पर आपको इस तरह की तमाम रील्स या तस्वीरें मिल जाएंगी, जो आपको अपना सिर खुजलाने के लिए मजबूर कर देंगी। लेकिन इन इल्यूजन्स को सॉल्व करना भी एक अलग तरह का मजा है।


आज हम आपके लिए जो तस्वीर लेकर आए हैं उसमें साधारण सी नजर आ रही ये तस्वीर अपने आप में बहुत खास है। दिखने में ये जितनी खूबसूरत है इसमें उतना ही गहरा रहस्य छिपा है।  दरअसल तस्वीर में नजर के सामने ही कहीं घोड़ा खड़ा है मगर मजाल है कोई खोजकर दिखा दे। अगर आप भी खुद को जीनियस और तेज दिमाग वाला समझते हैं तो एक कोशिश कर लीजिए। आपको बीस सेकंड के अदंर इसमें छिपे घोड़े को खोजना है। आपका टाइम शुरू होता है अब


आप अगर दिए गए समय में आपने तस्वीर में छिपे घोड़े को खोज लिया है तो आपका दिमाग और नजरें बहुत तेज हैं, जो रहस्य को हल करने में सक्षम हैं। हालांकि बीस सेकंड में इसे हल नहीं कर पाए है तो परेशान होने की कोई बात नहीं है। बड़ी तादाद में नेटिजन इसे हल नहीं कर पाए हैं। दरअसल तस्वीर में घोड़ा इमारत की दूसरी मंजिल पर खिड़की से बाहर की तरफ झांक रहा है।


देख लिया ना घोड़ा तस्वीर में ठीक सामने खड़ा है। मगर वो किसी कमरे में मौजूद हो सकता है ये कोई भी मुश्किल से ही सोचेगा। चलिए अगली बार फिर हाजिर होते हैं किसी स्पेशल तस्वीर के साथ। उन तस्वीरों को सोल्व करने में हमेशा की तरह आपको आनंद आएगा।

Next Story