किंग कोबरा प्यास से तड़प रहा था, शख्स ने डरते-डरते बोतल से पिलाया पानी

चिलचिलाती गर्मी में एक गिलास ठंडा पानी 'अमृत' से कम नहीं। इंसान तो खरीदकर और मांगकर पानी पी सकता है। लेकिन बढ़ते कंकरीट जंगल के कारण बेजुबानों के लिए पानी की काफी किल्लत हो गई है। सांप धरती पर पाया जाने वाला ऐसा जीव है, जिसे देखकर अच्छे-अच्छे धुरंधरों की हालत खराब हो जाती है। कई लोग तो सिर्फ सांप का वीडियो देखकर ही डर जाते हैं।

किंग कोबरा प्यास से तड़प रहा था, शख्स ने डरते-डरते बोतल से पिलाया पानी
x

चिलचिलाती गर्मी में एक गिलास ठंडा पानी 'अमृत' से कम नहीं। इंसान तो खरीदकर और मांगकर पानी पी सकता है। लेकिन बढ़ते कंकरीट जंगल के कारण बेजुबानों के लिए पानी की काफी किल्लत हो गई है। सांप धरती पर पाया जाने वाला ऐसा जीव है, जिसे देखकर अच्छे-अच्छे धुरंधरों की हालत खराब हो जाती है। कई लोग तो सिर्फ सांप का वीडियो देखकर ही डर जाते हैं। सोशल मीडिया सांपों के वीडियो (Snake Video) से भरा पड़ा है। आए दिन सोशल मीडिया पर सांपों के वीडियो वायरल होते रहते हैं। इसमें से कुछ वीडियो इतने खौफनाक होते हैं, जिन्हें देखकर हमारी रूह कांप जाती है। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें सांपों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता है। 


सोशल मीडिया इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, एक शख्स ने प्यासे किंग कोबरा (King Cobra) सांप को प्लास्टिक की बोतल से पानी पिलाकर इंटरनेट का दिल जीत लिया है। यह वीडियो आईएफएस अधिकारी सुशांता नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'दयालु और विनम्र बनें, हमारी भी बारी आ सकती है! न्यूज लिखे जाने तक क्लिप को 68 हजार से अधिक व्यूज और 4 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। बता दें, किंग कोबरा को सांप की सबसे खतरनाक और जहरीली प्रजाति में से एक माना जाता है, जिसके काटने से आदमी का बचना बड़ा मुश्किल हो जाता है।


वीडियो एक तरफ कई लोगों के रोंगटे खड़े कर रहा है तो कई लोग वीडियो देखकर अपना दिल हार बैठे हैं। आप देख सकते हैं कि किंग कोबरा का साइज काफी बड़ा है। वह जमीन पर बैठा दिख रहा है। वहीं एक शख्स ने उसके पीछे का हिस्सा अपने हाथों से पकड़ा हुआ है। जबकि दूसरा शख्स हाथ में पानी की बोतल लेकर उसे पानी पिला रहा है। वीडियो को IFS अधिकारी सुसांत नंदा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, 'दयालु और विनम्र बनो, समय पलटेगा।'



Next Story