अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ ने पुतिन को मानद अध्यक्ष पद से निलंबित किया

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद व्लादिमीर पुतिन को अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ (आईजेएफ) के मानद अध्यक्ष के पद से निलंबित कर दिया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ ने पुतिन को मानद अध्यक्ष पद से निलंबित किया
x

हंगरी: यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद व्लादिमीर पुतिन को अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ (आईजेएफ) के मानद अध्यक्ष के पद से निलंबित कर दिया गया है। खेल के अंतर्राष्ट्रीय निकाय ने रविवार को यह जानकारी दी। ब्लैक बेल्ट धारक पुतिन आठवें डैन से सम्मानित होने वाले पहले रूसी बने थे, जो खेल के सर्वोच्च सम्मानों में से एक है, लेकिन आईजेएफ ने अब रूस के हमले के बाद पुतिन की भूमिका को निलंबित कर दिया है।


आईजेएफ ने एक बयान में कहा, "यूक्रेन में चल रहे युद्ध संघर्ष के बाद अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ ने व्लादिमीर पुतिन के मानद अध्यक्ष और अंतर्राष्ट्रीय जूडो महासंघ के राजदूत के पद से निलंबित करने की घोषणा की है।"


आईजेएफ ने इस सप्ताह यह भी कहा कि वह रूस में होने वाले कार्यक्रम रद्द कर रहे हैं।


आईजेएफ के अध्यक्ष मारियस वाइजर ने मेट्रो डॉट को डॉट यूके के हवाले से कहा, "इंटरनेशनल जूडो फेडरेशन ने रूस के कजान में 2022 के ग्रैंड स्लैम को रद्द करने की घोषणा की।"


उन्होंने आगे कहा, "हम वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय स्थिति से दुखी हैं। हमें, खेल समुदाय, एक-दूसरे और हमारे सार्वभौमिक मूल्यों का समर्थन को लेकर, हमेशा शांति और दोस्ती, सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए एकजुट और मजबूत रहना चाहिए।"


Next Story