Dahi Face Packs DIY: गर्मियों में टैनिंग फ्री त्वचा पाने के लिए उपयोग करें दही से बनें फेस पैक्स, जानें बनाने की विधि

Beauty tips: आज हम आपकी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए दही से हने कुछ फेस मास्क लेकर आए हैं। इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से आपकी त्वचा हेल्दी और ग्लोइंग बनती है।

Dahi Face Packs DIY: गर्मियों में टैनिंग फ्री त्वचा पाने के लिए उपयोग करें दही से बनें फेस पैक्स, जानें बनाने की विधि
x

नई दिल्ली: बहुत ज्यादा धूप और गर्मी के चलते आपकी त्वचा टैन और डल होने लगती है। जिससे आपके फेस की रौनक धीरे-धीरे गायब होने लग जाती है। ऐसे में आज हम आपकी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए दही से हने कुछ फेस मास्क लेकर आए हैं। इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से आपकी त्वचा हेल्दी और ग्लोइंग बनती है। साथ ही इससे आपकी त्वचा टैनिंग से बचाने में भी मदद मिलती है। इसे फेस पैक को अगर आप अपने स्किन केयर रुटीन में शामिल करते हैं तो इससे आपकी टैनिंग को जड़ से खत्म किया जा सकता है। इसके अलावा दही कई ऐसे एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है जो आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं, तो चलिए जानते हैं दही फेसपैक्स DIY-




और पढ़िए –  Homemade Hair Mask DIY: गर्मियों में रूखे और बेजान बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो ट्राई करें ये चमत्कारी होममेड हेयर मास्क




दही-टमाटर का फेस पैक लगाएं

इस फेस पैक को बनाने के लिए आप एक बाउल में 3 चम्मच दही और 1 टमाटर का रस डालें। फिर आप इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद आप इस पैक को अपने पूरे फेस और गर्दन पर लगाएं। फिर जब ये अच्छी तरह से सूख जाए तो आप इसको पानी से वॉश कर लें। इस फेस पैक को स्किन केयर में शामिल करके आपकी स्किन टाइट और कोमल हो जाती है। साथ ही इससे आपकी त्वचा की रंगत को सुधारने में भी मदद मिलती है और आपको चमकदार त्वचा प्राप्त होती है। 


दही-खीरे का फेस पैक लगाएं 

गर्मी में स्किन को ठंडक प्रदान करने के लिए दही और खीरा का उपयोग करना चाहिए। इसको बनाने के लिए एक बर्तन में 3 चम्मच दही और 1 खीरे का रस डालें और अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर आप इस मिक्चर को अपने पूरे फेस पर लगाएं। फिर जब ये अच्छी तरह से सूख जाए तो आप इसको पानी से धोकर साफ कर लें। इस फेस पैक के उपयोग से आपकी रंग में सुधार होता है। जिससे आपको क्लेयर और ग्लोइंग स्किन प्राप्त होती है। 






और पढ़िए – हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें








Click Here- News 24 APP अभी download करें

Next Story