बड़ा खुलासा: किसी खास मकसद से 2012-13 के भारत दौरे पर गई आई थीं पाक प्लेयर्स की बीवियां

अशरफ ने क्रिकेट पाकिस्तान को बताया कि मेरे समय के दौरान जब हमारी टीम भारत दौरे पर गई थी, मैंने सलाह दी थी कि खिलाड़ियों की सभी पत्नियां उनके साथ होंगी।

बड़ा खुलासा: किसी खास मकसद से 2012-13 के भारत दौरे पर गई आई थीं पाक प्लेयर्स की बीवियां
x

नई दिल्ली: पाकिस्तान और भारत के बीच बाइलेटरल सीरीज बंद है। पाकिस्तान की टीम आखिरी बार 2012-13 में भारत के दौरे पर आई थी। उस दौरे पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों की पत्नियां भी साथ आई थीं। जिनका भारत आने का एक खास मकसद था। इस खुलासा अब खुद पीसीबी ने किया है। पीसीबी के उस समय के प्रमुख जाका असरफ ने 10 साल के बाद राज खोला है। 2012 के दिसंबर-जनवरी में बाइलेटरल सीरीज खेली गई थी। 


पाकिस्तान प्लेयर्स की बीवियां भारत के दौरे पर आई थी। जो पहले से तय नहीं था। लेकिन फिर सभी प्लेयर्स की बीवियों को उनके साथ भारत भेजा गया। इसके पीछे पीसीबी का एक खास गोल था। आरा अशरफ ने कहा कि हमारा इरादा ये था कि हम अपने प्लेयर्स पर नजर रखना चाहते थे। भारत में वे किसी विवाद और लफड़े में न पड़ें। 


अशरफ ने क्रिकेट पाकिस्तान को बताया कि मेरे समय के दौरान जब हमारी टीम भारत दौरे पर गई थी, मैंने सलाह दी थी कि खिलाड़ियों की सभी पत्नियां उनके साथ होंगी। यह निर्णय इसलिए लिया गया ताकि कोई विवाद पैदा न हो क्योंकि भारतीय मीडिया हमेशा इसकी तलाश में रहता है। पत्नियों का मतलब खिलाड़ियों पर भी नजर रखना था। उन्होंने आगे कहा "सभी ने इसे अच्छे तरीके से लिया और भारत चले गए। हर कोई अनुशासित रहा। हर बार जब भी कोई पाकिस्तान टीम भारत का दौरा करती थी, तो उनका देश हमेशा हमें फंसाने और हमारे खिलाड़ियों और देश की छवि खराब करने की कोशिश करता था। इसलिए इससे बचा जाता था।"




और पढ़िए - IPL 2022: क्या मुंबई इंडियंस प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है? यहां जानें बचे हुए मैचों का समीकरण




2012/13 में पाकिस्तान का भारत दौरा, जिसमें तीन एकदिवसीय और दो टी20 शामिल थे, अब तक देश का भारत का अंतिम दौरा बना हुआ है क्योंकि सीमा के दोनों ओर राजनीतिक तनाव ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला की किसी भी संभावना को रोक दिया है। जबकि T20I श्रृंखला 1-1 से समाप्त हुई, पाकिस्तान ने चेन्नई और कोलकाता में जीत के साथ ODI जीता। अशरफ ने आगे बताया कि बीसीसीआई ने एक वापसी श्रृंखला खेलने का वादा किया था जो भारत को पाकिस्तान के दौरे पर देखेगी लेकिन यह कभी सफल नहीं हुआ।






और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें








Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story