10th Results: 43 साल के पिता ने बेटे के साथ दी 10वीं की परीक्षा, नतीजे रहे चौंकाने वाले

मुंबई: पुणे से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक 43 वर्षीय व्यक्ति इस साल कक्षा 10 महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए, जिसमें पिता तो पास, लेकिन बेटा फेल हो गया।

10th Results: 43 साल के पिता ने बेटे के साथ दी 10वीं की परीक्षा, नतीजे रहे चौंकाने वाले
x

मुंबई: पुणे से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक 43 वर्षीय व्यक्ति इस साल कक्षा 10 महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए, जिसमें पिता तो पास, लेकिन बेटा फेल हो गया। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित वार्षिक कक्षा 10 परीक्षाओं के परिणाम शुक्रवार को घोषित किए गए थे।


7वीं में छोड़ी पढ़ाई, अब हुए पास


10वीं परीक्षा पास करने वाले 43 साल के शख्स का नाम भास्कर वाघमारे है। वह बाबासाहेब आंबेडकर इलाके में रहते हैं और प्राइवेट नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। जिम्मेदारी भी उन्हीं के कंधों पर थी, तो 7वीं में ही उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी। नौकरी कर अपना परिवार चला रहे वाघमारे की पढ़ाई भले ही छूट गई थी लेकिन वह इसको लेकर हमेशा से ही उत्साहित थे। 30 साल के लंबे गैप के बाद इस साल उन्होंने परिवार के कहने पर परीक्षा दी। उनका बेटा भी नके साथ रहा लेकिन जब रिजल्ट आया तो उन्होंने तो परीक्षा पास की लेकिन उनका बेटा फेल हो गया।


बेटे ने की पढ़ाई में मदद


वाघमारे ने बताया कि लंबे समय के बाद उन्होंने परीक्षा देने की सोची तो यह फैसला उनके लिए काफी कठिन था। लेकिन बेटा जो कि खुद 10वीं में था। उसने काफी मदद की। उसी की बदौलत आज वह परीक्षा पास कर पाए हैं। एग्जाम पास करने पर वाघमारे काफी खुश हैं लेकिन बेटे के फेल होने से उतने ही दुखी भी। उनका कहना है कि उन्हें भरोसा है कि उनका बेटा एक बार फिर परीक्षा में बैठेगा और शानदार परिणाम लेकर आएगा।


दोबारा पेपर देगा बेटा


वाघमारे ने बताया कि उनका बेटा दो सब्जेक्ट्स में फेल हो गया है। वह सप्लीमेंट्री परीक्षा देगा। मैं उसकी मदद करूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि वह इन परीक्षाओं में पास हो जाएगा।


उन्होंने बताया कि उनका बेटा, उन्हीं के साथ हर दिन पढ़ाई करता था। वह फेल कैसे हो गया, यह समझ नहीं आ रहा लेकिन वह पढ़ने में अच्छा है और पूरी फैमिली को भरोसा है कि इस बार वह अच्छे नंबर लेकर आएगा।




और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story