बुरी खबर, भक्त अभी नहीं जा सकेंगे वैष्णोदेवी!

नई दिल्ली (20 फरवरी): अगर आप वैष्णोदेवी यात्रा जाने के लिए मन बना रहे हैं तो यह खबर आपको थोड़ा निराश कर सकती हैं। क्‍योंकि हरियाणा में चल रहे जाट आरक्षण आंदोलन के चलते 716 ट्रेनों के परिचालन पर बुरा असर पड़ा है, जिनमें से 450 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और कुछ ट्रेनों के रूट बदल दिए गए।

इस वजह से माता वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। श्रद्धालु ट्रेनें रद्द होने की वजह से माता के दर्शन के लिए नहीं जा सकेंगे, जिससे भक्तों में निराशा है। दरअसल, कटरा की ओर जाने वाली जम्मू राजधानी एक्सप्रेस, कालका शताब्दी, लुधियाना शताब्दी, अमृतसर शताब्दी, भटिंडा शताब्दी और चंडीगढ़ शताब्दी सहित कई अहम ट्रेनों को सुरक्षा के लिहाज से रद्द कर दिया गया है। इसलिए जब तक हालात ठीक नहीं होते, श्रद्धालुओं को माता के दर्शनों के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

हालांकि, रेलवे ने आंदोलन के दौरान स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की भी बात कही है। उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ नीरज शर्मा ने बताया कि आंदोलन की वजह से पहले दिन से ही रेलवे को रोजाना दो सौ करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम यात्रियों की सुविधा बनाए रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे। ट्रेन रद्द होने के बाद जल्दी रिफंड के इंतजाम किए गए हैं।