गायब हुआ ट्रेन का इंजन, तलाश में जुटे हैं 60 हजार ड्राइवर

नई दिल्ली(19 जुलाई): ट्रेन का भारी-भरकम इंजन गायब हो गया है। दिल्ली के तुगलकाबाद लोको शेड का इलेक्ट्रिक लोको (इंजन) जून से गायब है। वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने जोन में इसकी तलाश की। नहीं मिला तो रेलवे बोर्ड को जानकारी दी गई। बता दें कि बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे को इसकी तलाश करने को कहा है। 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की तरह हरेक जोन ने तलाशी में ट्रेन के ड्राइवरों को लगा दिया है। देश में करीब 60 हजार ट्रेन ड्राइवर हैं, जो हरेक इंजन के नंबरों की जांच कर रहे हैं, ताकि खोया हुआ इंजन मिल जाए। वेस्ट सेंट्रल रेलवे (जबलपुर) का लोको शेड तुगलकाबाद में है। यहां के इंजन नंबर 23384 को मरम्मत के लिए 15 जून को लोको शेड लौटना था।

इंजन पहुंचा ही नहीं। मान लिया गया कि देश के किसी छोर में होगा, जहां से लौटने में समय लगेगा। इंजन 10 दिन बाद भी नहीं लौटा तो खोजबीन शुरू हुई। इसके बाद भी डब्ल्यूसीआर को इंजन नहीं मिला। इंजन के गायब होने की जानकारी रेलवे बोर्ड को दी गई। 10 जुलाई को रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे को इंजन की तलाश करने के निर्देश जारी कर दिए।

जोनल रेलवे ने सभी लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट को खोए हुए इंजन का नंबर जारी कर दिया है। सभी ड्राइवर इंजन में सवार होने से पहले उसका नंबर चेक करते हैं कि कहीं यह खोया हुआ इंजन तो नहीं है।