देखिए, ट्रेन और टैंकर की टक्कर में हुआ धमाका, आग के गोले में बदली मालगाड़ी

वाशिंगटन (26 मार्च): अमेरिका में एक मालगाड़ी और एक टैंकर में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर के बाद जोरदार धमाका हुआ और ट्रेन आग की लपटों से घिर गई। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आसमान में उठता आग का गुबार, सब कुछ जलाने को बेताब आग की ऊंची-ऊंची लपटें, आग के गोले में तब्दील हुई मालगाड़ी, आग से मंडराया कैलावे टाउन पर खतरा, खतरे में पड़ी 230 नागरिकों की जान।

आग के तांडव की तस्वीरें अमेरिका के मिनेसोटा स्टेट की हैं, जहां प्रोपेन से भरा एक टैंकर एक मालगाड़ी से जा टकराया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टैंकर के टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और सब कुछ आग के गुबार में खो गया।

धमाके के बाद पूरी ट्रेन धू- धू कर जलने लगी। ट्रेन से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। दूर-दूर तक आग के सिवाय और कुछ नजर नहीं आ रहा था। ऐसा लग रहा था कि जैसे ये आग सब कुछ जलाकर राख कर देगी। आग के आगे और कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। ये आग तेजी से फैलती जा रही थी और पास ही मौजूद कैलावे टाउन पर खतरा मंडराने लगा था। इस टाउन में रहने वाले करीब 230 घरों के नागरिकों की जान खतरे में पड़ सकती थी, लेकिन इमरजेंसी सर्विसेज ने वक्त रहते कार्रवाई शुरू की और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। 

काफी देर तक ये ट्रेन यूं ही धू-धू कर जलती रही। इसके बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद ट्रेन की इस आग पर काबू पाया। इस हादसे में ट्रेन के दो क्रू मेंबर बुरी तरह घायल हुए हैं उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। साथ ही 82 डिब्बों की इस ट्रेन में 7 खाली डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

देखिए वीडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=cduzHaq3NCo[/embed]