Blog single photo

Toyota की नई कार Raise SUV लॉन्च, जाने कीमत और फीचर्स

टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन ने अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV Toyota Raize लॉन्च कर दी है। कंपनी ने यह कार अभी जापान में लॉन्च की है और इसकी शुरुआती कीमत JPY 1,679,000 (करीब 10.9 लाख रुपए है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो,नई दिल्ली  (7 नवंबर):  टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन ने अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV Toyota Raize लॉन्च कर दी है। कंपनी ने यह कार अभी जापान में लॉन्च की है और इसकी शुरुआती कीमत JPY 1,679,000 (करीब 10.9 लाख रुपए है।यह कार सिर्फ एक इंजन ऑप्शन के साथ आती है। जापान में यह कार कॉम्पैक्ट SUV के तौर पर लॉन्च की गई है। इस कार की लंबाई 3,995mm है। वहीं बात करें चौड़ाई की तो इस कार की चौड़ाई 1,695mm है। कार का वीलबेस 2525mm है। इस कार का प्रॉडक्शन Daihatsu ने किया है जो टोयोटा की सहायक कंपनी है। ये कार चार वेरिएंट्स (X, S, D और Z) में अवलेबल होगी। इसमें फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव दोनों का ही ऑप्शन मिलेगा।

कार में 1.0 लीटर 1KR-VET टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह मोटर 96bhp पावर और 140Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह SUV सिर्फ एक CVT ऑप्शन के साथ लॉन्च की गई है। D-CVT के साथ पहली बार टोयोटा ने 1.0 लीटर टर्बो इंजन का इस्तेमाल किया है।

इंटीरियर की बात करें तो कंपनी का दावा इससे कार ज्यादा फ्यूल इनएफ़िशंट होगी। Toyota Raize में ई डिजाइन और स्टाइल का इस्तेमाल किया गया है। कार के फ्रंट प्रोफाइल की बात करें तो कार ड्यूल टोन ब्लैक रूफ का इस्तेमाल किया गया है। कार में 17 इंच अलॉय वील्ज दिए गए हैं। कार के कैबिन में LED डिजिटल स्पीडोमीटर और 7 इंच TFT कलर LCD डिस्प्ले दिया गया है जो स्मार्टडिवाइसलिंक और ऐपल कारप्ले से लैस है।

कार का डैशबोर्ड हॉरिजॉन्टल लाइन्स के साथ आता है। कार में अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑल स्पीड ट्रैकिंग फीचर्स भी दिए गए हैं। कार में कई स्मार्ट असिस्ट सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। जिसमें क्रैश अवॉइडिंग ब्रेकिंग फंक्शन शामिल है। यह फीचर किसी दूसरे वीकल और पैदल चलने वाले व्यक्ति को सेंस कर सकता है और अगले और पिछले दोनों ब्रेक्स के फंक्शन को कंट्रोल कर सकता है।

Tags :

NEXT STORY
Top