कश्मीर: पत्थरबाजों के हमले में पर्यटक की मौत पर महबूबा बोलीं- मेरा सिर शर्म से झुका

नई दिल्ली (08 मई): जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पत्थरबाजी आम बात है। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी पर्यटक की मौत पत्थरबाजी से हुई। मृतक का नाम आर थिरुमणि (22) है। वे चेन्नई के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि हादसा सोमवार सुबह बडगाम के नरबल इलाके में हुआ। गुलमर्ग जा रहे एक पर्यटक वाहन पर अचानक कुछ लोगों ने पत्थर बरसाए। इसी दौरान उनके सिर में पत्थर जा लगा।

घटना की जानकारी मिलते ही जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, एसएसपी श्रीनगर, जिला उपायुक्त श्रीनगर और पर्यटन निदेशक कश्मीर भी दिवंगत पर्यटक के परिजनों व साथियों से संवेदना जताने देर रात तक पुलिस अस्पताल श्रीनगर में मौजूद रहे। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पथराव में पर्यटक की मौत पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इससे मेरा सिर शर्म से झुक गया है। यह अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है। 

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चेन्नई से आए पर्यटक का जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पत्थरबाजी के दौरान मारेे जाने की घटना को बिल्कुल दुर्भाग्यपूर्ण व निंदाजनक बताया है। उधर, घटना पर पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने दुख जताते हुए पत्थरबाजों पर गुस्सा निकाला है।उन्होंने कहा, 'हमने एक पर्यटक के वाहन पर पत्थर फेंका जिसमें वह जा रहा था और उसकी मौत हो गई। हमने एक मेहमान को पत्थर मारे जिससे उसकी मौत हो गई।'