वीडियो: बच्ची को उड़ा ले गया बवंडर

बीजिंग (22 अप्रैल): चीन में तूफान का दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। गन्सू प्रांत में आया एक बवंडर तिनके की तरह एक बच्ची को उड़ा ले गया। बवंडर में फंसी ये बच्ची काफी देर तक जिंदगी और मौत के बीच झूलती रही। गनीमत रही कि बच्ची की जान बच गई।

गुआजहोउ में यूयांकुआन टाउन एलीमेंट्री स्कूल में स्पोर्ट्स-डे के मौके पर बच्चों की भीड़ मौजूद थी। सबकुछ सामान्य चल रहा था, बच्चे भी मौज-मस्ती के मूड थे कि अचानक एक तूफान उठा। पहले छोटा बवंडर उठा, फिर देखते ही देखते बवंडर की ताकत बढ़ती गई और चारों तरफ हाहाकार मच गया।

करीब 4 बजकर 25 मिनट पर ये आसमानी आफत आई। बवंडर इतना शक्तिशाली था कि उसके रास्ते में जो आया उसे उड़ा ले गया। आसमान में चारों तरफ हवा में उड़ता सामान तैरने लगा, जान बचाने के लिए लोग एक दूसरे को जकड़ कर ज़मीन पर बैठ गए। लेकिन सबकी सांसे तब सूख गईं, जब एक बच्ची इस बवंडर की चपेट में आ गई। बवंडर ने बच्ची को हवा उड़ा दिया।

बवंडर की चपेट में आई 9 साल की इस बच्ची की जान पर बन आई। बच्ची काफी देर तक यूं हवा में बवंडर के थपेड़े खाती रही। बच्ची को देखकर चारों तरफ चीख पुकार मची रही, लेकिन कोई कुछ नहीं कर सकता था। काफी देर तक हवा में रहने के बाद ये बच्ची ज़मीन पर आ गिरी। इससे बच्ची के सिर में चोट आई है। बच्ची को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्ची की हालत अब ख़तरे से बाहर, जिन लोगों ने इस बवंडर को देखा, उसके प्रकोप को झेला वो अब तक इसके आतंक से उबर नहीं पाए हैं।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=X0T2V2fN1mY[/embed]