बिगड़ेगा आपके किचन का बजट! इतने बढ़े टमाटर, प्याज और आलू के दाम

नई दिल्ली (7 नवंबर): एक बार फिर आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ने वाली है। टमाटर, प्याज और आलू में दामों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी से लोगों के किचन का बजट आने वाले दिनों में बिगड़ सकता है।  

रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को देश में टमाटार का अधिकतम भाव 90 रुपए प्रति किलो, प्याज का अधिकतम भाव 70 रुपए प्रति किलो और आलू का अधिकतम भाव 30 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया। उपभोक्ता विभाग के मुताबिक मिजोरम के आइजोल में टमाटर का भाव 90 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया। सिर्फ आइजोल ही नहीं बल्कि देश के दूसरे शहरों में भी टमाटर की कीमतों में आग लगी हुई है।

उपभोक्ता विभाग के मुताबिक हरियाणा के पंचकुला में टमाटर का भाव 70 रुपए, हिमाचल के शिमला में 76 रुपए और पश्चिम बंगाल के मालदा में 70 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया। इनके अलावा देश के कई शहरों में टमाटर 60-70 रुपए प्रति किलो के बीच बिक रहा है। प्याज की बात करें तो आइजोल में प्याज का भाव 70 रुपए रहा, जबकि देश के कई और शहरों में प्याज 50-60 रुपए प्रति किलो के बीच बिक रहा है।

दिल्ली में प्याज का भाव 51 रुपए और हिसार में 55 रुपए प्रति किलो रहा। आलू की बात करें तो आइजोल और केरल के एर्नाकुलम में इसका भाव 30 रुपए प्रति किलो रहा जबकि देश के कई और शहरों में भाव 25-30 रुपए के बीच दर्ज किया गया।