तेलुगू फिल्मों के अभिनेता महेश बाबू के बैंक खाते सील, नहीं चुकाया सर्विस टैक्स




न्यूज 24 ब्यूरो,नई दिल्ली (28 दिसंबर): माल एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग ने तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) के 2 बैंक खातों को सील कर दिया है। आरोप है कि महेश बाबू ने 2007-08 के दौरान ब्रांड अंबैसडर, फिल्मों में अभिनय और उत्पादों के प्रचार के विज्ञापनों से मिली रकम पर कर योग्य सेवाओं के लिए सर्विस टैक्स नहीं चुकाया है। इसके बाद जीएसटी विभाग ने गुरुवार को बाबू के एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक खातों को 73.5 लाख रुपये की राशि के लिए अटैच कर लिया है है, जिसमें कर, ब्याज और जुर्माना शामिल है।

इस बारे में संपर्क करने पर जीएसटी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महेश बाबू को इस बारे में अपीलीय प्राधिकरण से कोई राहत नहीं मिली है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने बैंक खातों को अटैच कर वसूली शुरू की है. हमें आज एक्सिस बैंक से 42 लाख रुपये मिले हैं. आईसीआईसीआई बैंक शुक्रवार(28 दिसंबर) को भुगतान करेगा।"



बता दें की  महेश बाबू तेलुगू फिल्म के सुपरस्टार हैं. वो टॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स में से एक हैं। उनकी कुल संपत्ति 140 करोड़ से भी ज्यादा बताई जाती है। यही नहीं वो एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रु. चार्ज करते हैं।  महेश बाबू पिछली मूवी भारत अने नेनू थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। इन दिनों वे अपनी आगामी मूवी महर्षि की शूटिंग में बिजी हैं।  ये फिल्म अप्रैल 2019 में रिलीज होगी. इसमें एक्टर के अपोजिट पूजा हेगड़े हैं।