Exit Poll: टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में BJP को झटका

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (7 दिसंबर): शाम के पांच बजे राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग खत्म होते ही पांचों राज्यों में उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीनों में कैद हो गई। इन चुनावों के आधिकारिक नतीजे तो 11 दिसंबर को आएंगे, उससे पहले सामने आए एग्जिट पोल्स ने जनता के मूड को सामने रखने की कोशिश की है। सभी एग्जिट पोल्स का औसत देखें तो मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है।  

टुडेज चाणक्य (Todays Chanakya exit poll) एग्जिट पोल के नतीजे आने लगे हैं। टुडेज चाणक्य ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बना सकती है। उसे 125 सीटें मिल सकती हैं। इसमें 12 सीटें घट या बढ़ सकती हैं। वहीं, बीजेपी को 103 और अन्य को दो सीटें मिलने का अनुमान है।  

____________________________________________________________________________________________________________________________

छत्तीसगढ़- टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन सकती है। कांग्रेस को 50, बीजेपी को 36 और अन्य को 4 सीटें मिलने का अनुमान है। टुडेज़ चाणक्य के एग्ज़िट पोल में बताई गईं कांग्रेस और बीजेपी की सीटों में एजेंसी ने 8 सीटों का मार्जिन ऑफ एरर बताया है।

____________________________________________________________________________________________________________________________

मध्य प्रदेश- टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बन सकती है। इनके मुताबिक कांग्रेस को 125, बीजेपी को 103 और अन्य को 2 सीटें मिलने का अनुमान बताया गया है। टुडेज़ चाणक्य के एग्ज़िट पोल में बताई गईं कांग्रेस और बीजेपी की सीटों में एजेंसी ने 12 सीटों का मार्जिन ऑफ एरर बताया है।