आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर में कीमत

                                                                    Photo: Google


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 फरवरी): देश में पेट्रोल और डीजल के दाम रोज बदले जाते हैं। इसलिए जरूरी है कि सुबह उठते ही पेट्रोल और डीजल के दाम पर एक नजर डाल ली जाए। आज लोगों के लिए अच्छा दिन नहीं रहा क्योंकि पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम में फिर बढ़ोत्तरी हुई और यह रोज की तुलना में काफी ज्यादा है। मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर बढ़ोतरी हुई। आज पेट्रोल 9 से 11 पैसे महंगा हुआ तो वहीं डीजल के भाव में 6-7 पैसे की वृद्धि देखी गई। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71 रुपये लीटर रही वहीं डीजल का भाव 66.17 पैसे रुपये प्रति लीटर रहा।

आज के पेट्रोल के भाव 

देश के बाकी महानगरों की बात करें तो कोलकाता में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 73.11 रुपये है। वहीं 1 लीटर डीजल 67.95 रुपये प्रति लीटर पर है। मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल 76.64 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं 1 लीटर डीजल 69.30 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 73.72 रुपये है। वहीं डीजल 69.91 रुपये प्रति है।

आज के डीजल के भाव 


बता दें कि सरकारी तेल कंपनियां कीमतों की समीक्षा करने के बाद प्रति दिन पेट्रोल और डीजल का रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियमम रोजाना 6 बजे से पेट्रोल रेट और डीजल रेट में संशोधन करती हैं।