ठगी का शिकार हुए टीएमसी सांसद नुसरत जहां के पति निखिल जैन, जालसाजों ने ऐसे लगाया चुना

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(7 जुलाई):  हाल में ही शादी के बंधन में बंधने वाली तृणमूल कांग्रेस की सांसद और चर्चित बांग्ला अभिनेत्री नुसरत जहां के कारोबारी पति निखिल जैन ठगी के शिकार हो गए। उनको वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर जालसाजों ने 45 हजार रु पए का चूना लगा दिया। निखिल जैन से धोखाधड़ी करने वालों ने वादा किया था कि वे उन्हें उनका पसंदीदा मोबाइल नंबर दिलवा देंगे। हाल ही में नुसरत के साथ तुर्की में सात फेरे लेने वाले रंगोली साड़ी के मालिक निखिल जैन ने अपनी रिसेप्शन पार्टी से एक दिन पहले यह मामला दर्ज करवाया है।शिकायत मिलने के बाद कोलकाता पुलिस के साइबर सेल ने मामला दर्ज किया है। लेकिन, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस संबंध में आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कई लोग हुए हैं जालसाजी के शिकार

निखिल जैन के अलावा भी कई लोग जालसाजों का शिकार बने हैं। कोलकाता में जालसाजों ने कई लोगों को पैसे लेकर वीआईपी फोन नंबर दिलवाने के लिए मैसेज भेजे हैं। जिसके झांसे में कई लोग आकर ठगे गए हैं।दिल्ली पुलिस की एक टीम ने 4 साल पहले सॉल्ट लेक में वीआईपी नंबर देने का फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया था। जिसके बाद बाद ये शिकायतें आई हैं। चार साल पहले छिंदवाड़ा (म।प्र) के निवासी अक्षय कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था।

दिल्‍ली पुलिस की एक टीम द्वारा 4 साल पहले साल्‍ट लेक में वीआईपी नंबर देने का फर्जीवाड़ा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करने के बाद ये शिकायतें आई हैं। निखिल जैन की एफआईआर के मुताबिक 26 मई के बाद किसी दिन आरोपी ने आपराधिक साजिश के तहत एक टेलिकॉम कंपनी के अधिकारी के ईमेल से कई मेसेज भेजे। आरोपी ने वीआईपी नंबर देने के बदले एक निजी खाते में 45 हजार रुपये जमा करने के लिए कहा।