इस फर्जी फोटो को लेकर टीएमसी नेता पर केस दर्ज

कोलकाता (24 अप्रैल): एक फर्जी फोटो पर तृणमूल कांग्रेस घिरती नजर आ रही है। तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सीपीएम नेता प्रकाश करात का फोटो दिखाया, जिसमें राजनाथ करात को मिठाई खिला रहे हैं। इस मामले में प्रकाश करात ने डेरेक ओ ब्रायन के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है।

बीजेपी और सीपीएम ने इस तस्वीर को फर्जी करार दिया और जरा सी जांच करने पर पता चला कि इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है। तस्वीर में राजनाथ जिस शख्स को मिठाई खिला रहे हैं वह दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी हैं। तस्वीर में छेड़छाड़ कर पीएम नरेंद्र मोदी की जगह प्रकाश करात की तस्वीर जोड़ दी गई। यह तस्वीर 2013 में हुए बीजेपी के गोवा सम्मेलन की है। उस वक्त नरेंद्र मोदी को बीजेपी ने अपना पीएम उम्मीदवार घोषित किया था।

तृणमूल कांग्रेस ने इस तस्वीर को अपनी वेबसाइट पर भी डाल दिया था लेकिन सच्चाई सामने आने के बाद इसे हटा लिया गया। डेरेक ओ ब्रायन ने फेसबुक Live चैट पर माफी भी मांगी। डेरेक ओ ब्रायन ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें यह तस्वीर इंटरनेट पर मिली थी। इसमें उन्होंने अपनी तरफ से कुछ नहीं किया। ब्रायन ने कहा कि हमें 6 फोटो और 2 वीडियो इंटरनेट से मिले थे और हमने इसे वेबसाइट पर डाला था।

वीडियो: [embed]://www.youtube.com/watch?v=xEx565PmxFs[/embed]