तिरुपति से पढ़ाई करने गया युवक अमेरिका में मृत मिला

नई दिल्ली (11 फरवरी): मूल रूप से आंध्र प्रदेश के तिरुपति का रहने वाला एक 23 वर्षीय भारतीय युवक कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी के न्यूपोर्ट बीच पर मृत पाया गया। मृतक एक एमएस ग्रैजुएट था।

'न्यू इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवीण गल्ला दो साल पहले मास्टर्स की डिग्री लेने के लिए अमेरिका गया था। प्रवीण विशाखापट्टनम में गीतम यूनिवर्सिटी से बीटेक करने के बाद कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के लिए गया था। 

स्थानीय पुलिस ने प्रवीण के शव को बुधवार सुबह 10 बजे पाया। जबकि, परिवार तक उसकी मौत की सूचना कुछ घंटों के बाद पहुंची। प्रवीण के छोटे भाई ने बताया, "हमें स्थानीय पुलिस और वहां रह रहे हमारे रिश्तेदारों की तरफ से जानकारी दी गई। पुलिस ने हमें बताया कि शव के अंगूठे के निशान प्रवीण के फिंगर प्रिंट्स से मिलते हैं।" 

मृतक के भाई के मुताबिक, परिवार ने एक लापता व्यक्ति की शिकायत फुलरटन पुलिस ने 10 दिन पहले दर्ज कराई थी। यह शिकायत प्रवीण के फोन के लगातार दो दिनों तक स्विच ऑफ आने के बाद की गई थी। प्रवीण के रूममेट्स उसकी सुरक्षा के लिए चिंतित थे। इसलिए उन्होंने स्थानीय पुलिस से वहां के रिश्तेदारों के जरिए संपर्क करने के लिए कहा गया था। 

शुरू में फुलरटन पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कर रहे थे। लेकिन प्रवीण का शव समुद्री तट से एक किलोमीटर दूर पाया गया है। शव को अटॉप्सी के लिए न्यू जर्सी भेजा गया है। पीड़ित परिवार शव को वापस घर लाने के लिए तैयारी कर रहे हैं।