अगर भाग्य नहीं दे रहा है साथ, तो जानें सरल उपाय, मिलेगी सफलता

नई दिल्ली 5 (फरवरी): कई बार ऐसा होता है कि आपके बने हुए काम बिगड़ जाते हैं। आप करना कुछ चाहते हैं लेकिन कुछ और ही हो जाता है। या यूं कहें की ऐन मौके पर भाग्य साथ नहीं देता। कहते हैं कि सफलता पाने में हमारा भाग्य महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आगे बढ़नें और हर कदम में सफलता पाने के लिए भाग्य का साथ देना बहुत जरूरी है।

मान्यता है कि कुछ ज्योतिष उपायों को अपनाने से भाग्य साथ देने लगता है और हमें उस इच्छित काम में सफलता मिलती है। यही नहीं आपके काम में जो बाधा आ रही होती है वो भी खत्म हो जाती है।

गुड लक लाने के आसान उपाय...

- अगर किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो अपने पर्स में हमेशा पीपल की पत्ती को रखकर जाना चाहिए। कहा जाता है कि पीपल की पत्ती में विष्णु भगवान का वास होता है। लेकिन इसे अपनी जेब में रखते हुए इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ये बिल्कुल भी कटे और मुडें नही।

- ज्योतिष के अनुसार कहा जाता है कि अगर भाग्य साथ न दे रहा हो तो हमेशा अपने जेब में मोर का पंख रखना चाहिए। इसे किसी लाल रंग के सिल्क के कपड़े में रखें या फिर पीले रंग के कपड़े में रखें। वास्तु के अऩुसार यह भी कहा जाता है मोर पंख धन के लिए अच्छा माना जाता है।

- भाग्य साथ देता है तो खुशियां भी आ जाती हैं। कहा जाता है कि अगर आप तनाव में रहते हैं तो ज्योतिष उपाय के अनुसार सफेद रंग का पत्थर अपने पास रखें। इससे भाग्य तो आपका साथ देगा ही साथ ही आपके जीवन में सकारात्मकता भी आएगी।

- ज्योतिष में कहा जाता है कि अगर आपको सुबह-सुबह कमाई करके पहला सिक्का मिले तो इसे अपने पास रखें। इससे बिल्कुल भी खर्च ना करें। कहा जाता है कि ये सिक्का और धन को आकर्षित करता है।

- ज्योतिष के अनुसार कहा जाता है कि अगर किसी खास काम के लिए जा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि चार लौंग की पत्तियों को अपनी जेब में रखकर बाहर निकलें। कहा जाता है कि इससे भाग्य साथ देने लगता है।