500 से ज्यादा लड़कियों के साथ सो चुका ये क्रिकेटर!

:

नई दिल्ली(21 अप्रैल): वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज टीनो बेस्ट ने अपनी जिंदगी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि वे 500 से 650 लड़कियों को साथ सो चुके हैं। उन्होंने इसका खुलासा ऑटोबायोग्राफी 'माइंड द विंडोज' में किया है। इस किताब में टीनो ने खुद को 'पुरुष वेश्या' कहा है।

34 साल के इस बॉलर ने ऑटोबायोग्राफी में अपनी पार्टनर, जिंदगी और क्रिकेट पर कई बातें लिखी हैं। टीनो ने लिखा है कि मैं लड़कियों से प्यार करता हूं और लड़कियां मुझसे। मुझे लगता है कि मैं गंजे सिर वाला दुनिया का बेस्ट ब्लैक लुकिंग इंसान हूं। लोग मुझे मजाक में ब्लैक ब्रैड पिट भी कहते थे।

इस किताब के जरिए बेस्ट ने अपनी जिंदगी में हुई सारी कॉन्ट्रोवर्सीज के बारे में बात की है। किताब का कुछ हिस्सा मेल ऑनलाइन पर पब्लिश हुआ है। उन्होंने इस किताब में अपने पहले प्यार मेलिसा के बारे में भी जिक्र किया है जिनसे उनकाी एक बेटी भी है। उन्होंने लिखा कि दोस्तों ने मुझे बताया जब मैं बारबेडोस के लिए विकेट लूंगा तो वह मेरे जीवन में वापस आ जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब उसने रिश्ता खत्म कर दिया, तो मैं प्लेबॉय बन गया। अगर साफ शब्दों में कहूं तो मैं 'मैन होर' बन चुका था।

बेस्ट ने लिखा है कि कैसे उसके साथ रिश्ता खत्म होने के बाद वे प्लेब्वॉय बन गए। बेस्ट की किताब के नाम के पीछे एक कहानी है। वेस्ट इंडीज टीम ने जब 2004 में इंग्लैंड का दौरा किया था तब इंग्लिश ऑलराउंडर ऐंड्रू फ्लिंटॉफ ने बेस्ट को 'मांइड द विंडोज' कहा था। असल में बेस्ट ने ऐश्ले जाइल्स की गेंद पर स्लॉग स्वीप खेलने की कोशिश की और अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए। फ्लिंटॉफ तब अपनी हंसी रोक नहीं पाए थे। संयोग की बात यह है कि फ्लिंटॉफ ने ही इस किताब की प्रस्तावना लिखी है।