दिल्ली में लश्कर कर सकता है हवाई हमला

नई दिल्ली ( 25 जनवरी ): खुफिया एजेंसियों ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका जताई है। अलर्ट के में कहा गया है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हवाई हमले (एयर अटैक) कर राजपथ समेत बाकी वीवीआईपी इलाकों को निशाना बना सकते हैं। राजधानी चप्पे-चप्पे पर ग्राउंड टू एयर सिक्युरिटी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आसमान में कोई ड्रोन या संदिग्ध चीज नजर आने पर उसे तत्काल मार गिराने का ऑर्डर है।

सुरक्षा एजेंसियों को खुफिया अलर्ट मिला है कि कुछ आतंकी संगठन अमेरिका में हुए 9/11 जैसे हमले की साजिश रच रहे हैं। इसके लिए आतंकी हेलिकॉप्टर चार्टर सर्विस और चार्टर प्लेन का इस्तेमाल कर सकते हैं। अलर्ट के चलते 26 जनवरी को राजपथ और नई दिल्ली के आसपास आर्म्ड फोर्सेस के साथ पुलिस के 5000 जवान कड़ी निगरानी रखेंगे। एयर अटैक से निपटने के लिए एंटी ड्रोन तकनीक पूरी तरह तैयार है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी के अलावा हाईराइज बिल्डिंग्स पर एंटी एयरक्राफ्ट गन के साथ सिक्युरिटी फोर्सेस के कमांडो तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे से कड़ी नजर रखी जा रही है। गृह मंत्रालय की एडवाइजरी के मुताबिक, आतंकी फिदायीन हमले के लिए फौजियों की वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं। राजपथ पर तैनात जवानों की पहचान और उनकी तलाशी के भी ठीक इंतजाम होने चाहिए।

एहतियातन गुरुवार सुबह 10.35 से 12.15 के बीच न तो कोई प्लेन दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा और न ही लैंड करेगा। दिल्ली पुलिस अहम जगहों और बाजारों पर खास चौकसी बरत रही है। डॉग स्क्वॉयड के साथ तलाशी अभियान जारी है। राजधानी के सभी मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर खास सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सिक्युरिटी अरेंजमेंट्स को लेकर आला अफसरों ने मंगलवार को मीटिंग की। वहीं, पुलिसकर्मियों की छुट्टी कैंसिल कर दी गई।