बिना टिकट महिला ने कहा 260 रुपये जुर्माना नहीं दूंगी, पहले विजय माल्या को पकड़ो

मुंबई (23 मार्च) :  मुंबई लोकल के महालक्ष्मी स्टेशन पर 44 वर्षीय एक महिला को बिना टिकट पकड़ा गया। इस महिला को 260 रुपए जुर्माना भरने के लिए कहा गया। लेकिन महिला ने जुर्माना देने से मना कर दिया। महिला ने कहा कि पहले शराब कारोबारी विजय माल्या को गिरफ्तार कर उस पर बकाया कर्ज़ को वसूलो। महिला ने जुर्माना भरने की जगह 7 दिन के लिए जेल जाना कबूल कर लिया।

'हिंदुस्तान टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक प्रेमलता भंसाली नाम की ये महिला दक्षिण मुंबई के पॉश इलाके भूलेश्वर की बहुमंजिली इमारत के फ्लैट में रहती हैं। रविवार को टिकट चैकर ने उन्हें महालक्ष्मी स्टेशन पर बिना टिकट पकड़ा।

रेलवे पुलिस के मुताबिक प्रेमलता से जुर्माना देने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि पहले माल्या को गिरफ्तार करो, जिन पर बैंकों का 9000 करोड़ बकाया है।  

पश्चिम रेलवे के मुंबई सीनियर डिविज़नल सिक्योरिटी कमिश्नर आनंद विजय झा ने बताया, महिला को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया, जहां उन्हें जुर्माना देने के लिए कहा गया। लेकिन महिला ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और 7 दिन के लिए जेल जाना कबूल कर लिया।

 आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि एक महिला पुलिस कांस्टेबल ने प्रेमलता को मामूली जुर्माना भरने के लिए मनाने की कोशिश की लेकिन वो 12 घंटे तक रेलवे अधिकारियों के साथ तर्क करती रहीं। बार बार यही सवाल करती रही कि माल्या को लेकर नर्म रुख़ क्यों है। आम नागरिकों को क्यों उत्पीड़ित किया जाता है।

पुलिस ने प्रेमलता के पति रमेश भंसाली को भी बुलाया लेकिन वो जुर्माना भरने को तैयार नहीं हुईं।