दिल्ली-NCR में फिर चली धूल भरी आंधी, कई इलाकों में बूंदाबांदी

नई दिल्ली (08 मई): दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार शाम एक बार फिर तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चली। मौसम विभाग  की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर सहित 20 राज्यों में 11 मई तक तूफान की आशंका की बनी हुई है।

मौसम विभाग ने कहा है कि रात साढ़े दस बजे तक बारिश हो सकती है। दिल्ली सरकार बारिश और तूफान को देखते हुए पहले से अलर्ट है। विभाग ने उत्तर प्रदेश के मेरठ और राजस्थान के अलवर के लिए भी तूफान की चेतावनी जारी की है।पिछले करीब एक सप्ताह से देशभर के कई हिस्सों में तेज तूफान के साथ बारिश हो रही है। अब तक तूफान में कम से कम 134 लोगों की मौत हो चुकी है। हरियाणा में सोमवार और मंगलवार को स्कूल बंद रहे वहीं दिल्ली में भी दूसरी पाली में चलने वाले स्कूलों को आज बंद रखा गया। मौसम विभाग ने हरियाणा और पंजाब में बुधवार तक तूफान और इसके साथ ही तेज हवाएं चलने और बारिश की संभावना जताई है. 

राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में सोमवार रात और मंगलवार की सुबह भी आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा सहित उत्तर प्रदेश के मेरठ और राजस्थान के अलवर के लिए भी तूफान की चेतावनी जारी की थी।