टाटा हैक्सा खरीदनी है, तो जरूर जानिये ये तीन बातें…

टाटा मोटर्स इन दिनों पैसेंजर कार सेगमेंट में अपनी छवि को बेहतर बनाने में जुटी हुई है। इसकी शुरूआत कंपनी ने पिछले साल टियागो से की थी और इस साल कंपनी ने हैक्सा क्रॉसओवर को उतारा है। इसकी शुरूआती कीमत 11.99 लाख रूपए है जो 17.49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। यहां हम लाए हैं हैक्सा से जुड़ी वे तीन अहम बातें जिनके बारे में इसे खरीदने वाले हर ग्राहक को होनी चाहिए जानकारी, आइए जानते हैं इनके बारे में...

वारंटी

टाटा मोटर्स अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने की दिशा में तेज़ी से काम कर रही है। इसी सिलसिले में कंपनी ने काफी प्रगति भी की है। इसी का नतीजा है कि ग्राहकों को बिक्री के बाद अच्छी सेवाएं देने के मामले में कंपनी जे.डी. पावर इंडिया कस्टमर सर्विस इंडेक्स में तीसरे स्थान पर आ गई है। जबकि साल 2011 में यह सातवें स्थान पर थी।

हैक्सा के इंजन पर कंपनी की ओर से तीन साल या फिर एक लाख किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी दी गई है। महिन्द्रा एक्सयूवी500 और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर भी तीन साल या फिर 1 लाख किलोमीटर की वारंटी मिलती है। इसके अलावा चौथे और पांचवे साल के लिए भी वेरिएंट के मुताबिक 11000 से 15,000 हजार रूपए अतिरिक्त देकर इंजन के लिए एक्सटेंडेड वारंटी दी जा सकती है।

सर्विस शेड्यूल

हैक्सा का सर्विस शेड्यूल 10,000 किलोमीटर या फिर 6 महीने (जो भी पहले हो) का है लेकिन इंजन ऑयल एक साल में या फिर 20,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो) में ही बदला जाएगा।

एनुअल मेंटेनेंस कॉन्ट्रेक्ट (एएमसी)

सालाना मेंटेनेंस के लिए कंपनी ने गोल्ड और सिल्वर दो पैकेजों का विकल्प दिया है। हालांकि ज्यादातर डीलरों के पास फिलहाल गोल्ड एएमसी प्लान की ही जानकारी उपलब्ध है। इस में 20,000 किलोमीटर से लेकर 1,50,000 किलोमीटर तक मेंटेनेंस सर्विस मिलेगी, इसमें लेबर चार्ज, कंज्यूमेबल्स, क्लच प्लेट, ब्रेक पैड, ब्रेक लाइनिंग, शॉकर, बेल्ट, वाइपर, व्हील अलाइंमेंट और व्हील बैलेंसिंग और आमतौर पर होने वाले टूट-फूट के खर्च शामिल होते हैं।

इसके लिए आपको एक साल या फिर 20,000 किलोमीटर के लिए 9,170 रूपए और दो साल या फिर 40,000 किलोमीटर के लिए 24,000 रूपए देने होंगे। अगर आप ज्यादा समय और ज्यादा किलोमीटर तक सर्विस चाहते हैं तो आपको अतिरिक्त रूपए देने होंगे।

कारदेखो

टाटा हैक्सा खरीदनी है, तो जरूर जानिये ये तीन बातें…