तीन महीने के बच्चे का 'टेरर' लिंक, अमेरिकी दूतावास ने की पूछताछ

नई दिल्ली (18 अप्रैल): लंदन स्थित अमेरिकी दूतावास ने तीन महीने एक के बच्चे को पूछताछ के लिए समन भेजा है। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इस बच्चे पर आतंक फैलाने का आरोप है। बच्चे को ये दिन उसके नाना की एक मामूली गलती की वजह से देखना पड़ा। डेलीमेल की खबर के मुताबिक 62 वर्षीय पॉल केनयोन अपने पूरे परिवार के साथ ऑरलैंडो फ्लोरिडा जाने की तैयारी कर रहे थे। उनके साथ उनकी पत्नी कैथी (57), बेटी फाया (27), दामाद जॉन कैरेंस (31), नाती इवा (3)  और तीन महीने की हार्वे को भी जाना था। पॉल केनयोन यात्रा से पहले पूरे परिवार के लिए यात्रा प्राधिकरण आव्रजन फॉर्म भर रहे थे, तभी उनसे एक मामूली गलती हो गई।


 फॉर्म में एक कॉलम था कि क्या आप आतंकी हैं, या कभी आतंकी गतिविधियों में शामिल रहे हैं या ऐसी किसी बातों से आपका ताल्लुक है? पॉल केनयोन ने अपने तीन महीने के नाती का फॉर्म भरते हुए इस कॉलम में 'हां' का ऑप्शन सलेक्ट कर दिया। यही मामूली गलती बच्चा सहित पूरे परिवार  पर भर पड़ा। इस गलती के बाद अमेरिकी दूतावास ने बच्चे को पूछताछ के लिए बुला लिया। इसके बाद पूरे परिवार को 10 किलोमीटर की यात्रा कर लंदन स्थित अमेरिकी दूतावास में पहुंचना पड़ा।


 हालांकि यहां पहुंचने के बाद पॉल केनयोन ने फॉर्म भरने में हुए गलती को स्वीकार लिया। दूतावास ने भी मान लिया कि तीन महीने का बच्चा आतंकी गतिविधियों में नहीं शामिल रह सकता है। इसके बाद भी दूतावास ने बच्चे के टिकट को मान्यता नहीं दी। केनयोन को दोबारा से टिकट खरीदने को कहा। इस तरह केनयोन की गलती के चलते पूरे परिवार को तीन हजार डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा।