शर्मनाक: दिल्ली के शालीमार बाग में नाबालिग लड़की से गैंगरेप

नई दिल्ली (18 दिसंबर): दिल्ली के शालीमार बाग इलाके के एक पार्क में 16 साल की छात्रा के साथ चाकू के नोक पर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता आठवीं कक्षा की छात्रा है और वह वारदात के समय अपने एक दोस्त के साथ इलाके के बेरी वाला बाग में बैठी हुई थी। घटना 16 दिसंबर की है। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के बयान पर रविवार को प्राथमिकी दर्ज की है।

पीड़िता परिवार सहित हैदरपुर गांव में रहती है। उसकी मां लोगों के घरों में घरेलू सहायिका के रूप में काम करती है। शनिवार की शाम जब उसकी मां काम करने के लिए चली गई तो पीड़िता करीब शाम 6 बजे अपने एक दोस्त के साथ घूमते-घूमते सहीपुर इलाके स्थित पार्क में पहुंच गई। वह अपने दोस्त के साथ बैठकर बातचीत कर रही थी, तभी तीन युवक वहां आए और उन्होंने चाकू निकाल कर दोनों को धमकाया। पीड़िता के दोस्त ने युवकों का विरोध किया तो उसकी जमकर पिटाई की इसके बाद आरोपियों ने छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी और फरार हो गए।

इसके बाद पीड़िता व उसका दोस्त घर चले गए। लेकिन रविवार को तबीयत खराब होने पर परिजनों ने जब पूछा तो छात्रा ने आपबीती बताई। इसके बाद परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पीड़िता की मेडिकल जांच कराने के बाद पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म, पॉक्सो एवं बंधक बनाए जाने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है।