झारखंड में झामुमो नेता को मारी गोली, दो दिन में 3 नेताओं की हत्या

खूंटी (13 फरवरी): देश में नेताओं के हत्या के मामले रुकने के नाम नहीं ले रहे। नया मामला झारखंड के खूंटी का है जहां शुक्रवार की शाम बेखौफ बदमाशों ने झामुमो नेता जीदन होरो की गोली मारकर हत्या कर दी। 

जीदन अपनी के साथ बाजार के लिए निकले थे। 45 साल के जीदन खरीदारी करने के बाद पत्नी के साथ जैसे ही स्कॉर्पियो में बैठे, उन पर गोलियां चलीं। उन्हें तीन गोली लगी जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। जीदन पिछले चुनाव में झामुमो के टिकट पर खूंटी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े थे और दूसरे नंबर पर रहे थे।

इधर, चाय पी रहे नेता पर जानलेवा हमला झारखंड की राजधानी रांची में झाविमो के नेता प्रणव कुमार सिंह पर जानलेवा हमला हुआ। प्रणव लापुंग थाना से महज 200 फीट की दूरी पर स्थित पंडित होटल में चाय पी रहे थे उनपर अज्ञात अपराधियों ने जानलेवा हमला कर दिया। उन्हें दो गोलियां लगी हैं। घटना शुक्रवार दोपहर बाद लगभग 3.30 बजे हुई।

बिहार में दो बीजेपी नेताओं की हत्या बिहार में बढ़ते अपराध के बीच एक और घटना ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। बीती शाम भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष विशेश्‍वर ओझा की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

विशेश्‍वर ओझा की हत्या से पहले शुक्रवार सुबह 12 बजे छपरा के तरैया में बीजेपी नेता केदार सिंह की गोली मारकर हत्या की गई। बिहार बीजेपी ने राज्य में बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं, एलजेपी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।