Blog single photo

पुलवामा एनकाउंटर: 3 आतंकी सहित 11 की मौत, 20 घायल

इस समय एक बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से आ रही है, जहां पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है। हालांकि सुरक्षाबलों ने भी इस एनकाउंटर में तीन

न्यूज 24 ब्यूरो, आसिफ सुहाफ, श्रीनगर (15 दिसंबर): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सेना के बीच चल रही मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। जबकि आतंकियों से लोहा लेते हुए सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। इसके अलावा 7 अन्य स्थानीय लोगों की मौत की भी खबर आ रही है। बता दें कि इस मुठभेड़ में जो 3 आतंकी ढेर हुए हैं उनमें से एक हिजबुल कमांडर बताया जा रहा है। हालांकि अभी आतंकियों के शव नहीं बरामद हुए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने हिजबुल के आतंकी जहूर ठोकर को भी ढेर कर दिया है। इस एनकाउंटर के दौरान एक जवान की शहादत भी हुई है, जबकि दो जवान जख्मी हुए हैं। इसके अलावा एनकाउंटर के दौरान एक स्थानीय युवा को भी गोली लगी है, जिसके बाद हंगामा हो गया।

शनिवार सुबह पुलवामा जिले के खारपुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मौजूद होने की सूचना के आधार पर कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (CASO) शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर जहूर समेत तीन आतंकियों को मार गिराया है।

कौन है जहूर ठोकर

जहूर ठोकर 173 टेरीटोरियल आर्मी का सदस्य था और 2016 में सर्विस रायफल के साथ भागकर आतंकी बना था। फिलहाल, तीनों आतंकियों का शव नहीं बरामद हुआ है। सुरक्षाबलों के द्वारा आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षाबलों के जवान लगातार आतंक विरोधी अभियान छेड़े हुए हैं। पिछले हफ्ते सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए गए थे। इस साल कश्मीर में करीब 235 आतंकी मारे गए हैं, जिसमें ज्यादातर आतंकी स्थानीय हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top