वीडियो: आईसा के छात्र पीएम को कह रहे थे अपशब्‍द

कुंदन सिंह, नई दिल्ली (2 फरवरी): दिल्ली में संघ के दफ्तर के बाहर आईसा के छात्रों की पिटाई का नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कुछ छात्र पीएम मोदी और दिल्ली पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं।

इस वीडियो में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली पुलिस के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल हुआ है जिसे सुनाया नहीं जा सकता। ये वीडियो आईसा के उसी प्रदर्शन का है जिस पर दिल्ली की राजनीति में हड़कंप मचा है। कल आईसा से जुडे लोगों ने दिल्ली पुलिस की बर्बरता का ये वाला वीडियो सामने आया था। पहले वीडियो में पुलिस छात्रों को बुरी तरह पीटते दिखाई दे रही थी।

अब ये नया वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हुआ है जिसमें छात्र पुलिस को उकसाते दिख रहे हैं। इस वीडियो को पहले वाले वीडियो का जवाब माना जा रहा है। दरअसल ये पूरा मामला दिल्ली के झंडेवालन में संघ के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन को लेकर है। गांधी जी की बरसी पर 30 जनवरी को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन यानी आईसा ने दलित छात्र रोहित वेमुला की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। आरोप है कि पुलिसवालों ने इस दौरान उनसे जमकर मारपीट की और अब इस मारपीट के दो वीडियो सामने आ चुके हैं। दोनों ही पक्ष अपनी-अपनी दलील दे रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा कि प्रदर्शन का अधिकार सबको है, लेकिन कुछ बाते समझना जरूरी है। जस्टिस ओलिवर वेंडल होल्म्स जूनियर ने कहा है कि हवा में घूंसा लहराने का अधिकार वहां खत्म हो जाता है जहां दूसरे शख्स की नाक शुरू हो जाती है। वहीं इस मामले पर आज आईसा के छात्रों ने पुलिस मुख्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया।

जिस तरह से इस मामले पर सियासी घमासान मचा है। वीडियो का जवाब वीडियो से दिया जा रहा है। साफ है कि पिटाई पर ये घमासान जल्द नहीं थमने वाला।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=GNZQCUwyniM[/embed]