पुरुषों से ये काम करवाने के लिए बेकरार रहती हैं महिलाएं!

नई दिल्‍ली (19 अप्रैल): बहुत सी ऐसी बातें होती हैं, जो महिलाएं पुरुषों से कह नहीं पाती या फिर कहने में झिझकती हैं। लेकिन उनके दिल में कुछ ऐसी बातें छुपी होती हैं जो वह अपने जीवनसाथी से कराना चाहती है।

जानिए आखिर ऐसा वे क्या चाहती हैं, जो कह नहीं पातीं...

1- नखरे उठाए: महिलाओं के लिए सबसे बड़ी बात यह होती है कि वे पुरुषों से एक्स्ट्रा केयर करने की उम्मीद करती हैं। दरअसल महिलाओं को केयर करने वाले पुरुष बहुत पसंद होते हैं, क्योंकि वे संवेदनशील होती हैं।

2- तारीफ सुनना महिलाओं को बेहद पसंद होता है। वे चाहती हैं उनका प्रेमी या लाइफ पार्टनर उनकी दिन भर में कम से कम 5 बार तारीफ करे। जैसे उनकी ड्रेस, लुक्स या फिर उनका किया गया कोई भी काम, खासतौर से जो उन्होंने आपके लिया किया हो।

3- महिलाएं ऐसे पुरुषों को बहुत लाइक करती हैं, जो टाइट जींस पहनते हैं। ऐसे पुरुष उन्हें अट्रेक्ट करते हैं। आपकी शर्ट उनके लिए प्यार का चुंबक होती है। अगर आपकी महिला मित्र आपकी छाती में मुंह छिपाने का प्रयास करती है, तो उसे रोके नहीं। कुछ शोधकर्ताओं का कहना है कि महिलाओं को पुरुष के पसीने की गंध से आरामदायक प्रभाव पड़ता है। वे चाहती हैं कि उनका पार्टनर उन्हें सीने से लगाएं। अपनी बांहों में भरे।

4- महिलाएं चाहती हैं कि उनका प्रेमी या लाइफ पार्टनर रोमांटिक हो। रिश्ता नया हो या पुराना महिलाओं की ये ख्वाहिश होती है कि पुरुष उनके साथ लवर की तरह ही पेश आएं। पूरी जिंदगी हनीमून से लगनी चाहिए।

5- वे चाहती हैं पुरुष उनकी कमियां भी बताएं। उन्हें लगता है कि जो उन्हें प्यार करता है, वह उन्हें सही-सही बात बताएगा। केवल खुश रखने के लिए अच्छी  बातें ही नहीं कहेगा। प्यार से सच्ची कमियां बताने वाले पुरुष महिलाओं को अच्छे लगते हैं।

6- सेक्स को लेकर महिलाएं चाहती हैं कि पुरुष उनकी भावनाओं का सम्मान करे। इसके लिए उन्हें तैयार करे, न कि अपनी मनमर्जी करे। उनसे उनकी इच्छा पूछें, फिर अपनी बात कहें। शोधकर्ताओं का कहना है कि इंटीमेट होने के दौरान महिलाएं चाहती हैं कि पुरुष उन्हें बच्चों की तरह प्यार करें।