जॉब से बेहद 'बोर' हो गया था, कंपनी पर मुकदमा कर हर्जाने में मांगे 2.66 करोड़

नई दिल्ली (7 मई): फ्रांस में एक कॉस्मेटिक कम्पनी के खिलाफ एक पूर्व एम्पलॉई ने मुकदमा किया है। इस शख्स ने कंपनी से हर्जाने में करीब 4 लाख डॉलर (करीब 2.66 करोड़ रुपए) की मांग की है। इस मांग का कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे!

'सीएनबीसी' की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकदमा करने वाले शख्स का नाम फ्रेडरिक डेस्नार्ड है। फ्रेडरिक एक पैरिशियन वर्कर है। फ्रेडरिक ने परफ्यूम और कॉस्मेटिक्स कम्पनी 'इंटरपरफ्यूम्स' के खिलाफ यह मुकदमा किया है। उसका कहना है कि वह 90,000 डॉलर की सालाना आमदनी वाली नौकरी से बोर हो गया था।

इन्टरपरफ्यूम्स की तरफ से अभी प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। फ्रेडरिक ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि उसे हाई-प्रोफाइल पोजीशन से नीचे कर दिया गया। ऐसा उसे खुद ही नौकरी से हटाने के लिए मजबूर करने के लिए किया गया। इसके बाद एक कार क्रैश में चोटिल हो जाने के बाद लंबे समय तक छुट्टी पर रहने के कारण उसे नौकरी से निकाल दिया गया।

गौरतलब है, फ्रांस के श्रम कानून एम्पलॉईस के हितों के लिए काफी सजग हैं। 3,400 पन्नों के श्रम कानून में वर्कर्स को काम से निकालने की प्रक्रिया को काफी मुश्किल बनाया गया है। मार्च में फ्रेंच सरकार ने इस कानून में ढ़िलाई लाने की कोशिश की थी। तब हजारों की संख्या में वर्कर्स ने हड़ताल की थी।