जानिए, प्रियंका ने बराक ओबामा-मिशेल से किस मुद्दे पर की बात?

नई दिल्ली (2 मई) :  प्रियंका चोपड़ा रविवार को व्हाइट हाउस कॉरेस्पॉन्डेंट्स डिनर पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा से मिली थीं, तो उनकी आपस में क्या बात हुई थी। ये जानने को सारा भारत उत्सुक है। अब इस राज़ से खुद प्रियंका ने पर्दा हटाया है।

बता दें कि प्रियंका इन दिनों अपनी हॉलिवुड डेब्यू फिल्म 'बेवॉच'  की शूटिंग में व्यस्त हैं। 33 वर्षीय प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने के साथ लिखा- 'बहुत मज़ेदार और आकर्षक बराक ओबामा और खूबसूरत मिशेल ओबामा से मिलकर बहुत अच्छा लगा।'  

प्रियंका ने साथ ही ये भी लिखा, 'खूबसूरत शाम के लिए शुक्रिया। आपके लड़कियों के लिए शिक्षा कार्यक्रम पर काम करना शुरू करने के लिए और इंतज़ार नहीं कर सकती।'  

जिस शिक्षा कार्यक्रम का प्रियंका ने ज़िक्र किया वो मिशेल ओबामा की पहल है जिसे 'लेट गर्ल्स लर्न' नाम दिया गया है। इसमें दुनिया भर में 6.2 करोड़ लड़कियों को, जो स्कूल नहीं जाती हैं, को शिक्षा देने की योजना है। अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा भी इस कार्यक्रम के प्रबल समर्थक हैं।

2015 में शुरू किए गए इस कार्यक्रम में कम्युनिटी गर्ल्स एजुकेशन प्रोजेक्ट्स को फंडिंग की जाती है। इसमें गर्ल्स लीडरशिप कैम्प्स, स्कूल टॉयलेट्स का निर्माण, युद्धग्रस्त क्षेत्रों में लड़कियों की शिक्षा के अलावा गरीबी, एचआईवी और अन्य मुद्दों पर भी ध्यान दिया जाता है जिनकी वजह से लड़कियां स्कूल जाने से वंचित रहती हैं।