कभी भी गिर सकती है दिल्ली की यह बिल्डिंग

विनय सिंह, नई दिल्ली (15 अप्रैल): दिल्ली में एक बिल्डिंग कभी भी गिर सकती है। इस इमारत में 16 परिवार रहते हैं, जो आफत में है। इनकी कोई सुनने वाला नहीं। मंडावली इलाके में एक बिल्डिंग में बड़ी दरार आ चुकी है, बिल्डिंग एक तरफ झुक गई है। अभी तक प्रशासन ने को मदद नहीं की है।

जिंदगी भर की कमाई लगा दी और अब एक दरार सब कुछ बर्बाद करने के कगार पर है। इस बिल्डिंग में रहने वाले 16 परिवारों के दर्द का सबब भी वही आशियाना है, जिसे वो घर कहते हैं लेकिन बिल्डर के लालच ने इन्हें कहीं का नहीं छोड़ा। इस बिल्डिंग में 4 दिन पहले एक दरार आई, जो धीरे-धीरे बड़ी होती जा रही है। नतीजा ये कि नीचे के दो फ्लैट अंदर की तरफ थोड़े से धंस गए हैं, जिसकी वजह से बिल्डिग एक तरफ झुक गई है।

मंडावली में फजलपुर चौक के पास बनी बिल्डिंग नंबर 80 के पास से जो भी गुजरता है, वो इसके बारे में बातें करने लगता है। क्योंकि ये बिल्डिंग कभी भी ज़मीदोज हो सकती है। इस बिल्डिंग में 16 फ्लैट हैं, अधिकतर लोगों ने फ्लैट खरीदे हुए हैं। जब से दरार आई है, लोगों ने सामान तो हटा दिया है लेकिन फ्लैट में जिंदगी भर की गाढ़ी कमाई लगी है। इसलिए इसे छोड़कर जा नहीं सकते।

बिल्डिंग को देखने DDMA की टीम भी पहुंची और स्थानीय पुलिस भी, बस उन्होंने बिल्डिंग खाली करने के लिए कह दिया और चले गए। उन्‍होंने ये नहीं बताया कि लोग अपने घरों को खाली कर कहां जाएंगे और उस बिल्डर पर क्या कार्रवाई होगी, जिसके लालच ने इन लोगों पर भारी मुसीबत ला दी।

देखें पूरा वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=n35yY6dh6q8[/embed]