अब तक की ‘सबसे शेमलेस सेल्फी’

अबू धाबी (4 जनवरी) :  सेल्फी खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की जल्दी में कुछ लोग मौके की नज़ाकत को भी भूल जाते हैं। ऐसा ही कुछ किया एक कपल ने दुबई में। इस कपल ने एक ऐसे होटल के सामने सेल्फी खींची जिसमें भीषण आग़ लगी हुई थी। कपल ने इंस्टाग्राम पर फोटो को अपलोड कियी साथ ही कैप्शन लिखा- हैप्पी न्यू ईयर माई डियर दुबई। मे गॉड ब्लैस यू एंड कीप यू सेफ। यू आलवेज़ सरप्राइज़ विद द बिगेस्ट फॉयरवर्क्स। (नया साल मुबारक हो मेरे प्रिय दुबई। आपको ईश्वर का आशीर्वाद मिले और आपको सुरक्षित रखे। आप हमेशा बड़ी आतिशबाज़ी से आश्चर्यचकित करते हैं।)

आरटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक नववर्ष की पूर्वसंध्या पर 63 मंजिला आलीशान होटल द एड़्रैस डाउनटाउन में भीषण आग लग गई थी। रात करीब 9 बजे हुए इस हादसे की फोटो सोशल मीडिया के कई यूजर्स ने अपलोड की। लेकिन एक कपल के सेल्फी लेकर इसके साथ आपत्तिजनक कैप्शन अपलोड करने पर उन्हें माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लोगों ने जमकर लताड़ लगाई।

कुछ यूजर्स ने इसे ‘अब तक की खींची गई सबसे गैर वाज़िब सेल्फी’ करार दिया। चश्मदीदों के मुताबिक आग़ होटल के निचले फ्लोर से शूर हुई और ऊपर की मंज़िलों तक पहुंच गई। अधिकारियों के मुताबिक हादसे के दौरान धुंए से एक शख्स को दिल का दौरा पड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। हादसे में 17 लोग मामूली रूप से घायल हुए।  हादसे के बावजूद दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफ़ा पर भव्य आतिशबाज़ी का आयोजन हुआ।

पिछले साल नववर्ष पर दुबई ने सबसे बड़ी आतिशबाज़ी का रिकॉर्ड तोड़ा था जब 479.651 गोलों का इस्तेमाल किया था।