लेम्बोर्गिनी की Aventador S कार भारत में लाॅन्च, कीमत है 5.1 करोड़

नई दिल्ली ( 3 मार्च ): भारत में इटली की सुपरकार निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी अपनी रेंज बढ़ाते हुए अपनी नई कार अवेंटाडोर एस (Aventador S LP 740-4 Coupe) लांच कर दी है। इस सुपरकार की कीमत अब तक आईं लेम्बोर्गिनी में सबसे ज्यादा 5.01 करोड़ (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

पुरानी अवेंटाडोर के पीछे एस लगाने से ही पता चल रहा है कि यह कार पुरानी कार का एडवांस वर्जन है और इसकी डिजाइन ज्यादा बेहतर, तीखी स्टाइल, उम्दा एयरोडायनेमिक्स और रीट्यून्ड किया हुआ।

लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एस में 6.5 लीटर V12 का इंजन दिया गया है जो 8400 rpm पर 730bhp की और 5500 rpm पर 690Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस कार के इंजन को 7 स्‍पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इतना ही नहीं 40 bhp की एडिशनल पावर होने के कारण इस कार को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 2.9 सेकंड का समय लगता है। कार की टॉप स्‍पीड 350 kmph है।

फीचर्स की बात करें तो कार की बॉडी, इंजन बोनट को कार्बन फाइबर से बनाया गया है, वहीं कार के अन्‍य पैनल एल्यूमीनियम और सिंथेटिक सामग्री से बनाए गए हैं। अगर इसके डिजाइन की बात करें तो यह कार आपको आसानी से अपनी और आकर्षित कर लेगी। इस कार में 3 स्‍लेट एक्टिव रियर विंग, बड़ा ब्‍लैक फिनिश डिफूजर और 3 बल्‍क एग्‍जॉस्‍ट दिया गया है।