इस 12 साल की लड़की के सिर में बना रखी है चींटियों ने कॉलोनी

नई दिल्ली (11 फरवरी) :  जब हम साधारण तौर पर कहते हैं कि चींटियों की समस्या है तो इसका मतलब ये है कि घर में चींटियों ने अपना डेरा डाल लिया है। लेकिन अगर चींटियां एक लड़की के सिर में ही अपना घर बना लें तो ये वाकई हैरान करने वाला है। गुजरात के बनासकांठा की रहने वाली 12 वर्षीय लड़की श्रेया दर्जी के साथ ऐसा ही हो रहा है।

'टोरंटो सन' की रिपोर्ट के मुताबिक इस लड़की के सिर में सैकड़ों चींटियां रह रही हैं और रोज़ उसके कानों से 10 से 15 चींटियां बाहर निकलती हैं। बताया गया है कि इस लड़की ने पहली बार पिछले साल अगस्त में कान में खुजली की शिकायत की थी। इसके बाद डॉक्टर्स ने जांच के बाद देखा कि उसके सिर में चींटियों की कॉलोनी बनी हुई थी। लड़की के कानों से कुछ मरी हुई और कुछ ज़िंदा चींटियों को बाहर निकाला गया।

डॉक्टर्स ने लड़की के कान को कई बार साफ़ किया लेकिन समस्या बनी रही। चींटियों का निकलना बंद नहीं हुआ। डॉक्टर्स ने लेप्रोस्कोपिक कैमरों के ज़रिए रानी चींटी (क्वीन ऐंट) ढूंढने की कोशिश की जिससे चींटियों का लगातार प्रजनन हो रहा हो, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

अहमदाबाद के डॉ जवाहर तलसानिया के मुताबिक उन्होंने 32 साल के करियर में ऐसी कोई घटना नहीं देखी है। तलसानिया ने कहा, लड़की का केस मेरे काफ़ी चुनौतीपूर्ण है। मैंने मेडिकल हिस्ट्री में ऐसा कोई केस नहीं देखा। बड़ी चींटियां उसे काटती होगीं, लेकिन उसे कोई दर्द महसूस नहीं होता। इसके अलावा कान को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है।

लड़की के पिता संजय दार्जी कहते हैं कि डॉक्टरों से लेकर झाड़फूंक करने वाले बाबा, सभी को बेटी को दिखा चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। संजय के मुताबिक उनके परिवार में ऐसी किसी भी बीमारी का कोई इतिहास नहीं रहा है।

देखें वीडियो-

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=HsZnv7iC4sk[/embed]