पहली बार संबंध बनाने से पहले ध्यान में रखें ये बातें

नई दिल्ली(27 मई): पहली बार संबंध बनाने को लेकर सभी उत्साहित रहते हैं। इस खुशी में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो अागे जाकर उनके लिए कई परेशानियां पैदा कर सकती हैं। इसलिए अाज हम अापको पहली बार संबंध बनाने से पहलें ध्यान में रखने वाली कुछ बातों के बारे में बताएगें ताकि अाप अपने इन हसीन पलों का अानंद पूरी तरह से ले सकें।


- उत्तेजना से बचें
 
पहली बार संबंध बनाते समय उत्तेजना से बचना चाहिए। आराम से और धैर्य के साथ अगर आप किसी के साथ संबंध बनाते हैं तो आप ज्यादा आनंदित हो सकते हैं इसलिए कभी भी एेसी स्थिती में जल्दबाजी में संबंध न बनाएं। 
 
-  पार्टनर की इच्छा का ध्यान रखें
 
संबंध बनाते समय पार्टनर की इच्छा का भी ध्यान रखना उतना ही जरूरी है जितना कि अाप अपनी इच्छा का ध्यान रखते है। पार्टनर को साथ संबंध बनाते समय पार्टनर की पसंद अौर न पसंद का ध्यान भी जरूर रखें। 
 
- भूखे की तरह व्यवहार ना करें
 
पहिला बार संबंध बनाने जा रहें तो इस बात का खास ध्यान रखें कि कभी भी पार्टनर के सामने संबंध बनाने की जल्दबाजी न करें। अगर अाप एेसा करेगे तो अापका साथी अापके बारें में नेगेटिव ही सोचेगा। 
 
- किसी भी तरह की दवाईयों से बचें


युवाओं को पहली बार संबंध बनाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि किसी के भी कहने पर दवाईयां न खाएं क्योंकि ये इसके बहुत से साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। इसलिए अाप डॉक्टर की सलाह लेने के बाद ही किसी दवाई का सेवन करें।
 
- प्रोटेक्शन को ना भूलें
 
अगर अाप किसी के साथ संबंध बना जा रहे हैं तो आपको प्रोटेक्शन को कभी नहीं भूलना चाहिए क्योंकि यह गलती अापके लिए एक अनचाही परेशान पैदा कर सकती है। इसलिए अाप बिना प्रोटेक्शन के संबंध न बनाएं।