इन चीज़ों को घर में रखने से नहीं होती कभी पैसों की कमी

नई दिल्ली (3 फरवरी): आज सभी लोग पैसे को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। इसके कम होने पर लोग हताश हो जाते हैं वहीं कुछ लोगों को लगता है कि घर में वास्तुदोष होने के कारण ऐसा होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी कुछ चीजें हैं जिन्हें आप अपने घर में रखकर इस परेशानी से निजात पा सकते हैं। इनसे धन की समस्या खत्म हो जाती है। इन्हें प्रयोग में लाने से आपको धन का आवास घर में बना रहता है।

धातु का बना कछुआ और मछली धातु के बने कछुए और मछली को घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म होने लगती हैं।

पिरामिड घर के जिस हिस्से में परिवार के सदस्य सबसे ज्यादा समय विताते हैं, वहां पर चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखें। यह घर के सदस्यों की आय में वृद्धि करता है।

सुराही घर की उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रखनी चाहिए। इससे घर में धन की कमी नहीं होती। सुराही न हो तो मिट्टी का घड़ा रखा जा सकता है। ये कभी भी खाली न रहे, पानी खत्म हो जाने पर इसे फिर से भर दें।

हनुमान की मूर्ति घर की द्क्षिण-पश्चिम दिशा में भगवान हनुमान की पंचस्वरूप वाली मूर्ति या तस्वीर लगाएं। नियमित रूप से उनकी पूजा करें।

लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर घर के मेन गेट पर देवी लक्ष्मी, भगवान कुबेर या स्वास्तिक का चिन्ह या फोटो लगाने से घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती।

वास्ति देवता की मूर्ति घर में वास्तु भगवान की मूर्ति या तस्वीर रखने से घर के सभी वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं और घर में कभी पैसों की कमी नहीं आती।